बीजेपी संगठनात्मक चुनाव: 11 से 30 नवंबर तक चुने जाएंगे जिला अध्यक्ष

प्रदेश बीजेपी (State BJP) में संगठनात्मक चुनाव (Organizational elections in BJP) की प्रक्रिया तेज हो गई है. संगठन में विभिन्न चरणों में विभिन्न स्तर के चुनाव होंगे. इसके तहत 11 सितंबर से 30 सितंबर तक बूथ स्तर (Booth level) के चुनाव होंगे.

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 5:59 PM IST
बीजेपी संगठनात्मक चुनाव: 11 से 30 नवंबर तक चुने जाएंगे जिला अध्यक्ष
राजस्थान में बीजेपी संगठन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 5:59 PM IST
प्रदेश बीजेपी (State BJP) में संगठनात्मक चुनाव (Organizational elections in BJP) की प्रक्रिया तेज हो गई है. संगठन में विभिन्न चरणों में विभिन्न स्तर के चुनाव होंगे. इसके तहत 11 सितंबर से 30 सितंबर तक बूथ स्तर (Booth level) के चुनाव होंगे. इसके बाद 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मंडल स्तर के चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इन दोनों चरणों के बाद 11 नवंबर से 30 नवंबर तक जिला अध्यक्ष (District president) के चुनाव होंगे.

संगठनात्मक चुनावों को लेकर हुआ मंथन
संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया लेकर सोमवार को जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें बीजेपी के आगामी संगठनात्मक चुनावों को लेकर मंथन हुआ. कार्यशाला में बीजेपी के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश और राष्ट्रीय सह-चुनाव अधिकारी हंसराज गंगाराम अहीर भी शामिल हुए.

प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति के सवाल को टाल गए अहीर

अहीर ने बताया की पार्टी में लोकतंत्र को ध्यान में रखकर संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसमें 11 सितंबर से 30 सितंबर तक बूथ स्तर के चुनाव होंगे. इसके बाद 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मंड़ल स्तर के चुनाव होंगे. इन दोनों चरणों के बाद 11 नवंबर से 30 नवंबर तक जिला अध्यक्ष के चुनाव होंगे. इसके बाद आगे की चुनाव प्रक्रिया बढ़ेगी. अहीर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति के सवाल को टाल गए.

जिला कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा
प्रदेश के चुनाव अधिकारी राजेन्द्र गहलोत ने बताया कि 3 सितम्बर तक मंडल चुनाव अधिकारी की नियुक्ति का काम होगा. 5 से 10 सितंबर तक जिला कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा. 27 और 28 सितंबर को जिला बूथ संरचना की समीक्षा होगी. मंडल अध्यक्ष का चुनाव और संरचना का कार्य 10 से 15 अक्टूबर तक होगा.
Loading...

कार्याशाला में ये पदाधिकारी हुए शामिल
कार्यशाला में बीजेपी के प्रदेश से राष्ट्रीय पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, सदस्यता के प्रदेश संयोजक व सह-संयोजक, जिला संगठन प्रभारी, जिलाध्यक्ष, जिला चुनाव अधिकारी व सह-अधिकारी, जिला चुनाव सहायक, सदस्यता अभियान के संभाग संयोजक, सह-संयोजक और जिला संयोजक शामिल हुए. कार्यशाला के शुरू होने से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी गई.

छात्रसंघ चुनाव-2019: कल होगा मतदान, बुधवार को आएगा परिणाम

आसाराम को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...