होम /न्यूज /राजस्थान /

राजस्थान में भी 'पद्मावती' बैन की तैयारी, घोषणा जल्‍द

राजस्थान में भी 'पद्मावती' बैन की तैयारी, घोषणा जल्‍द

फिल्म पद्मावती पर बैन लगभग तय है.

फिल्म पद्मावती पर बैन लगभग तय है.

राजस्थान में पद्मावती के रिलीज से पहले ही विवादों से घिरी फिल्म पद्मावती पर बैन लगाया जाना लगभग तय है.

    मध्य प्रदेश और पंजाब के बाद अब राजस्थान में भी रिलीज से पहले ही विवादों से घिरी फिल्म पद्मावती पर बैन लगाया जाना लगभग तय है. प्रदेश की बीजेपी सरकार ने फिल्म पर बैन की तैयारियां पूरी कर ली हैं और अब कभी भी इसकी घोषणा हो सकती है.

    गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने सोमवार को इस मसले पर सचिवालय में एक बैठक बुलाई. इसमें डीजीपी अजीत सिंह समेत पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी शामिल रहे.  बैठक के बाद गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सिनेमा एक्ट की धाराओं के तहत फिल्म को प्रदेश में बैन किया जाएगा.

    जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात तक खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट मिलने की संभावना है और इसके बाद सोमवार या मंगलवार तक आदेश जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को इसी फिल्म को लेकर एक पत्र लिखा था.

    इसमें आग्रह किया था कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो जब तक इसमें आवश्यक बदलाव नहीं कर दिए जाए ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे.

    मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि इस संबंध में सेंसर बोर्ड को भी फिल्म प्रमाणित करने से पहले इसके सभी संभावित नतीजों पर विचार करना चाहिए. प्रसिद्ध इतिहासकारों, फिल्मी हस्तियों और पीड़ित समुदाय के सदस्यों की एक समिति गठित की जाए जो इस फिल्म तथा इसकी कथानक पर विस्तार से विचार-विमर्श करें.

    राजे ने पत्र में लिखा कि विचार विमर्श के बाद ऐसे आवश्यक परिवर्तन किए जाए जिससे किसी भी समाज की भावनाओं को आघात न पहुंचे. उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपनी समझ के अनुसार फिल्म बनाने का अधिकार है लेकिन कानून व्यवस्था, नैतिकता और नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचने की स्थिति में मौलिक अधिकारों पर भी तर्क के आधार पर नियंत्रण रखने का प्रावधान भारत के संविधान में है इसलिए पद्मावती फिल्म की रिलीज पर पुनर्विचार किया जाए.

    मेवाड़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से आज भेंटकर फिल्म पद्मावती को लेकर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखने के लिए उनका आभार जताया है.

    Tags: Deepika padukone, Jaipur news, Rajasthan news, Sanjay leela bhansali

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर