होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान: खतरनाक इरादे से भारत में घुसा था पाक घुसपैठिया रिजवान, नूपुर शर्मा को मारना चाहता था

राजस्थान: खतरनाक इरादे से भारत में घुसा था पाक घुसपैठिया रिजवान, नूपुर शर्मा को मारना चाहता था

पाकिस्तानी घुसपैठिये को शनिवार रात को श्रीगंगानगर जिले में हिन्दूमल कोट इलाके से पकड़ा गया था.

पाकिस्तानी घुसपैठिये को शनिवार रात को श्रीगंगानगर जिले में हिन्दूमल कोट इलाके से पकड़ा गया था.

पाकिस्तानी घुसपैठिये का खुलासा: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिये भारत में श्रीगंगानगर जिले में घुसा पाकिस्तानी घुसप ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बीते शनिवार की रात को पकड़ा गया था घुसपैठिया
पाकिस्तान स्थित पंजाब का रहने वाला है रिजवान अशरफ
वारदात को अंजाम देने से पहले अजमेर दरगाह जाना चाह रहा था

जयपुर. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर श्रीगंगानगर जिले के हिन्दूमल कोट इलाके में बीएसएफ द्वारा पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ (Rizwan Ashraf ) बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को मारने की नीयत से भारत की सीमा में घुसा था. इस घुसपैठिये से संयुक्त जांच टीम की पूछताछ में सामने आया कि वह नूपुर शर्मा की टिप्पणी से नाराज होकर उसे मारने के लिए आया था. योजना को अमली जामा पहनाने से पहले उसकी अजमेर दरगाह जाने की योजना थी. उसके पास से 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताबें और कपड़े बरामद हुए हैं.

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार उसे तीन दिन पहले 16 जुलाई की रात को पकड़ा गया था. उसकी शिनाख्त पाकिस्तान के पंजाब इलाके में स्थित मंडी बहाउद्दीन शहर के रिजवान अशरफ (25) के रूप में हुई थी. उसे बीते शनिवार की रात खंखा गांव के पीछे भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर जीरो लाइन पार कर भारत में घुसते समय बीएसएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया था.

संयुक्त जांच एजेंसियां जुटी है पूछताछ करने में
बाद में बीएसएफ ने उसे हिंदूमलकोट थाना पुलिस के हवाले कर सुरक्षा एजेंसियों को सूचित कर दिया गया था. वहां से उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. बाद में उसे आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. अब संयुक्त जांच एजेंसियां उससे पूछताछ करने में जुटी है. पूछताछ में और भी कई खुलासे हो सकते हैं.

जैसलमेर और बाड़मेर में भी पकड़े जा चुके हैं घुसपैठिये
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पहले भी कई बार पाकिस्तानी घुसपैठिये पकड़े जा चुके हैं. ये घुसपैठिये श्रीगंगानगर के अलावा जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में भी पकड़े जा चुके हैं. इस अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहते हैं. जवानों की कड़ी चौकसी के बावजूद पाकिस्तानी घुसपैठिये नापाक हरकतें करने से बाज नहीं आते हैं.

बॉर्डर पर ड्रग्स की तस्करी भी काफी बढ़ गई है
पिछले कुछ समय से इस बॉर्डर पर ड्रग्स की तस्करी भी काफी बढ़ गई है. सीमा पार पाकिस्तान से तस्कर ड्रोन के जरिये हेरोइन की तस्करी करते हैं. उनके यहां स्थानीय तस्करों से संपर्क है. यहां के तस्कर ड्रग्स की डिलीवरी लेकर उसे पंजाब पहुंचाने का काम करते हैं. बीएसएफ ने पिछले दिनों ऐसे कई मामले पकड़े हैं.

Tags: BSF, Crime News, India pak border, Jaipur news, Nupur Sharma, Rajasthan news, Sri ganganagar news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें