Panchayati Raj elections: कांग्रेस कल चुनावी संवाद बैठक में बनायेगी अपनी रणनीति

राज्य के 21 जिलों में आगामी दिनों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने जा रहे हैं.
राज्य के 21 जिलों में आगामी दिनों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने जा रहे हैं.

Panchayati Raj elections: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) कल राजधानी जयपुर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पंचायती राज चुनाव के लिये रणनीति (Strategy) तैयार करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. पंचायती राज चुनाव (Panchayati Raj elections) की तैयारियों में जुटी प्रदेश कांग्रेस (Congress) कल अपनी रणनीति (Strategy) का खाका तैयार करेगी. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन की उपस्थिति में राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले चुनावी संवाद कार्यक्रम में नेताओं को चुनावी समर की जीत के टास्क सौंपे जायेंगे. इस संवाद में शामिल होने के लिये अजय माकन आज शाम को जयपुर पहुंचेंगे.

इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. वहीं कांग्रेस की निवर्तमान कार्यकारिणी के नेताओं, विधायकों, मंत्रियों और पार्षदों को भी बुलाया गया है. बैठक में कांग्रेस पंचायती राज चुनावों की रणनीति तैयार करेगी. वहीं निकाय चुनाव पर भी मंथन किया जायेगा. इस बीच चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने दीवाली की रामा-श्याामा को अपने चुनाव प्रचार का हथियार बना लिया है. वे गांव-गुवाड़ में दीवाली की राम-राम की बहाने जोर-शोर से अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुये हैं.

Rajasthan: जयपुर में तूफान का कहर, तस्वीरों में देखें बदले मौसम की बानगी

2 करोड़ 41 लाख 87 हजार 946 मतदाता हैं


उल्लेखनीय है कि राज्य के 21 जिलों में आगामी दिनों में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव होने जा रहे हैं. इनके तहत 21 जिलों में 636 जिला परिषद सदस्यों और 4371 पंचायत समिति सदस्यों के लिए चुनाव होने हैं. जिला परिषद सदस्यों के लिये 1778 और पंचायत समितियों के 12663 उम्मीदवार चुनावी रण में डटे हैं. इन चुनावों में 21 जिलों में 2 करोड़ 41 लाख 87 हजार 946 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

चार चरणों में होंगे चुनाव
पहले चरण के लिए 23 नवंबर को, दूसरे चरण के लिए 27 नवंबर को तीसरे चरण के लिए 1 दिसंबर को और चौथे चरण के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा. मतदान का समय प्रातः 7.30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा. उसके बाद सभी चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे से सभी संबंधित जिला मुख्यालयों पर एक साथ होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज