Home /News /rajasthan /

पंचायती राज चुनाव: जिला प्रमुखों और प्रधानों के परिणाम आने हुये शुरू, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

पंचायती राज चुनाव: जिला प्रमुखों और प्रधानों के परिणाम आने हुये शुरू, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

आज उप सभापति और पालिका उपाध्यक्षों का चुनाव होगा.

आज उप सभापति और पालिका उपाध्यक्षों का चुनाव होगा.

Panchayati Raj elections results: पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में कांग्रेस (Congress) का गढ़ ढह गया है. यहां जिला प्रमुख पद पर बीजेपी (BJP) ने कब्जा जमाया है.

    जयपुर. पंचायती राज चुनाव (Panchayati Raj elections) के तहत आज जिला प्रमुख और प्रधान पद के लिये हो रहे मतदान के बाद अब चुनाव परिणाम (Result) आने शुरू हो गये हैं. मतगणना स्थल पर बीजेपी, कांग्रेस और आरएलपी (BJP-Congress-RLP) समर्थकों समेत अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों का जमावड़ा लग रहा है. कई जिलों में जिला प्रमुखों और प्रधानों के चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया है. वहीं कई जगह अभी मतदान चल रहा है. अधिक से अधिक जिला प्रमुख बनाने के लिये बीजेपी-कांग्रेस ने पूरा जोर लगा रखा है. जहां मुकाबला कांटे का है वहां दोनों की पार्टियों को क्रॉस वोटिंग का डर भी सता रहा है.

    Panchayati Raj Elections: बीजेपी से क्यों हारी कांग्रेस? 10 बिन्दुओं में जानिये प्रमुख कारण

    जैसलमेर में कांग्रेस का किला ढहा
    जैसलमेर में बीजेपी के प्रताप सिंह जिला प्रमुख बने हैं. यहां कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग हुई. इसका खामियाजा कांग्रेस का उठाना पड़ा है. यहां कांग्रेस 20 वर्षों से जिला परिषद में काबिज थी. लेकिन इस बार उसका यह किला ढह गया. जैसलमेर के पोकरण विधायक शालेह मोहम्मद गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. जिला परिषद में करीब दो दशक से उनके परिवार का ही कब्जा था. इस बार पंचायती राज चुनाव में उनके परिवार के आधा दर्जन सदस्य विभिन्न वार्डों से चुनाव मैदान में डटे हुये थे.

    प्रतापगढ़ में जिला प्रमुख पद पर कांग्रेस की जीत
    प्रतापगढ़ में जिला प्रमुख पद पर कांग्रेस की इंद्रा देवी निर्वाचित हुई हैं. टोंक में बीजेपी की सरोज बंसल जिला प्रमुख बनी हैं. डूंगरपुर में निर्दलीय सूर्या देवी जिला प्रमुख का चुनाव जीता है. हनुमानगढ़ में कांग्रेस की कविता जिला प्रमुख निर्वाचित घोषित की गई हैं। उन्होंने बीजेपी की विमला को 10 मतों से हराया है. बीकानेर में कांग्रेस के मोडाराम ने जिला प्रमुख ने जीत का परचम लहराया है. वहीं पाली में बीजेपी की रश्मि सिंह जिला प्रमुख बनी हैं.

    Tags: BJP, Congress, Politics, Rajasthan elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर