पंचायत चुनाव-2020: तैयारियों की समीक्षा में पुलिस अफसरों से हुई चर्चा
Jaipur News in Hindi

पंचायत चुनाव-2020: तैयारियों की समीक्षा में पुलिस अफसरों से हुई चर्चा
आयुक्त पीएस मेहरा ने प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

पंचायतीराज संस्थानों के चुनाव (General PanchayatiRaj Election) के संदर्भ में राज्य निर्वाचन आयोग (Rajasthan State Election Commission) के आयुक्त पीएस मेहरा ने प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 8:47 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान राज्य निर्वाचन आयोग (Rajasthan State Election Commission) के आयुक्त पीएस मेहरा ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ पंचायतीराज संस्थानों के चुनाव (General PanchayatiRaj Election) के संदर्भ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तैयारियों की समीक्षा पर चर्चा की गई. सचिवालय स्थित एनआईसी कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आयुक्त मेहरा ने आयोग द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की. प्रदेश की 9171 पंचायतों के 90 हजार 400 वार्डों के 34 हजार 525 मतदान केंद्रों पर 17, 22 और 29 जनवरी को तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. इस संबंध में पुलिस और निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के बीच यह कॉन्फ्रेंस बेहद खास रही.

शराब वितरण से लेकर इन सब विषयों पर हुई चर्चा

कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आम चुनाव प्रक्रिया समाप्ति तक संभाग के प्रत्येक जिले के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा बैठकें आयोजित कर आयोग को रिपोर्ट भेजने, नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति, संवीक्षा, नाम वापसी की प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने, अवैध शराब के परिवहन और वितरण पर निगरानी रखने और संभागीय आयुक्त स्तर पर पंचायत आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा एवं सतत पर्यवेक्षण सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई.



3 चरणों में 17 जनवरी से होंगे चुनाव



गौरतलब है कि 9171 पंचायतों के 90400 वार्डों के 34525 मतदान केंद्रों पर 17, 22 और 29 जनवरी को तीन चरणों में चुनाव करवाए जाएंगे. सरपंच एवं पंच के निर्वाचन के लिए मतदान, मतगणना अन्य कार्याें के लिए लगभग 65,000 कार्मिकों को नियोजित किया जाएगा. इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- 

अमित शाह की चुनौती,CAA पर 1 इंच पीछे नहीं हटेंगे,पढ़ें-भाषण की 10 बातें

पंचायतीराज आम चुनाव 2020 कार्यक्रम में बदलाव, पढ़ें- यहां चुनाव की तारीख बदली

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading