• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान पंचायतीराज चुनाव: अंतिम चरण का मतदान आज, गहलोत के 2 मंत्रियों और 11 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

राजस्थान पंचायतीराज चुनाव: अंतिम चरण का मतदान आज, गहलोत के 2 मंत्रियों और 11 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

कांग्रेस समर्थित एक निर्दलीय विधायक लक्ष्मण मीणा की विधानसभा में आने वाली दो पंचायत समितियों में भी आज वोट पड़ेंगे.

कांग्रेस समर्थित एक निर्दलीय विधायक लक्ष्मण मीणा की विधानसभा में आने वाली दो पंचायत समितियों में भी आज वोट पड़ेंगे.

Rajasthan Panchayati Raj Elections: पंचायतीराज चुनाव के अंतिम चरण में आज 6 जिलों की 25 पंचायत समितियों में वोट डाले जायेंगे. इस चरण में गहलोत सरकार (Gehlot Government) के 2 मंत्रियों और 11 विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान के 6 जिलों में हो रहे पंचायतीराज चुनाव (Rajasthan Panchayati Raj Elections) के तहत आज तीसरे और अंतिम चरण के लिये मतदान होगा. आज कुल 25 पंचायत समिति क्षेत्रों में मतदान (Voting) होगा. इनमें से 22 कांग्रेस के प्रभाव वाली हैं. आज गहलोत सरकार के दो मंत्रियों और 11 विधायकों के क्षेत्र में मतदान होना है. पंचायतीराज चुनाव में इन मंत्रियों और विधायकों की साख दांव पर होगी. पंचायतीराज चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झौंक रही है और उसे अपने पक्ष में नतीजे आने की उम्मीद है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पिछले दो चरणों में कांग्रेस के प्रति मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला है. वह तीसरे चरण में भी बरकरार रहेगा.

पंचायतीराज चुनाव के लिये आज गहलोत सरकार की मंत्री ममता भूपेश और कांग्रेस समर्थित आरएलडी के कोटे से मंत्री बने डॉ. सुभाष गर्ग के क्षेत्र में मतदान होगा. वहीं कांग्रेस के कुल 11 विधायकों के क्षेत्रों की 18 पंचायत समितियों में भी वोट डाले जायेंगे. इनके अलावा कांग्रेस समर्थित एक निर्दलीय विधायक लक्ष्मण मीणा की विधानसभा में आने वाली दो पंचायत समितियों में भी आज वोट पड़ेंगे.

राजस्थान के नागौर में बड़ा सड़क हादसा: ट्रक और क्रूजर में जबर्दस्त भिड़ंत, 12 लोगों की मौत, हाहाकार मचा

इन विधायकों के क्षेत्र में डाले जायेंगे वोट
आज होने वाले 6 जिलों के अंतिम चरण के मतदान में 11 कांग्रेस विधायकों की 18 पंचायत समितियों में चुनाव होने हैं. इनमें विश्वेन्द्र सिंह की विधानसभा डीग-कुम्हेर की कुम्हेर पंचायत समिति, बसपा से कांग्रेस में आए विधायक जोगेंद्र अवाना की नदबई और उच्चैन पंचायत समिति, जीआर खटाना की बसवा और बांदीकुई पंचायत समिति शामिल हैं. वहीं मुरारीलाल मीणा की पंचायत समिति दौसा, गोपाल मीणा की पंचायत समिति आंधी और जमवारामगढ़, वेद प्रकाश सोलंकी की कोटखावदा और चाकसू, दिव्या मदेरणा की पंचायत समिति बावड़ी, हीराराम मेघवाल की पंचायत समिति पीपाड़ शहर और बिलाड़ा में मतदान होना है.

इन विधायकों की प्रतिष्ठा भी है दांव पर
इसी तरह विधायक महेंद्र विश्नोई की पंचायत समिति लूणी और धवा, दानिश अबरार की पंचायत समिति सवाई माधोपुर और विधायक अशोक बैरवा की विधानसभा खंडार की खंडार पंचायत समिति और चौथ का बरवाड़ा पंचायत समिति तथा उनकी पंचायत समितियों के अंतर्गत आने वाले जिला परिषद सदस्यों के मतदान है. इन मंत्रियों विधायकों की प्रतिष्ठा चुनाव में दांव पर होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज