Home /News /rajasthan /

अब जयपुर मेट्रो में कर सकेंगे बर्थ-डे पार्टी और प्री-वेडिंग शूट, शुरू हुई बुकिंग

अब जयपुर मेट्रो में कर सकेंगे बर्थ-डे पार्टी और प्री-वेडिंग शूट, शुरू हुई बुकिंग

पार्टी के लिए मेट्रो की स्पेशल ट्रेन, कोच और स्टेशन की बुकिंग मेट्रो की वेबसाइट से ऑनलाइन घर बैठे ही कराई जा सकेगी.

पार्टी के लिए मेट्रो की स्पेशल ट्रेन, कोच और स्टेशन की बुकिंग मेट्रो की वेबसाइट से ऑनलाइन घर बैठे ही कराई जा सकेगी.

राजधानी जयपुर (Jaipur) की शान कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन (Metro train) में अब आमजन अपने यादगार लम्हों को जी सकेंगे. वे जयपुर मेट्रो में अब प्री-वेडिंग शूट (Pre-wedding shoot) और बर्थ-डे पार्टी (Birthday party) जैसे आयोजन कर उन्हें यादगार (Memorable) बना सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) की शान कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन (Metro train) में अब आमजन अपने यादगार लम्हों को जी सकेंगे. वे जयपुर मेट्रो में अब प्री-वेडिंग शूट (Pre-wedding shoot) और बर्थ-डे पार्टी (Birthday party) जैसे आयोजन कर उन्हें यादगार (Memorable) बना सकते हैं. ऐसा प्रयोग करने वाली जयपुर मेट्रो ट्रेन देश की पहली ट्रेन (Country's first train) बन गई है. इसके लिए बहुत ही नोमिनल चार्ज देना होगा. जयपुर मेट्रो ने इनकी बुकिंग शुरू कर दी है.

विशेष खुशी के मौकों को करें सेलिब्रेट
राजधानी जयपुर में दौड़ने वाली मेट्रो में अब लोग बर्थ-डे पार्टी और प्री-वेडिंग शूट जैसे आयोजन कर सकेंगे. इस सेवा को मेट्रो ने शुरू कर दिया है. मेट्रो के एमडी मुकेश सिंघल के अनुसार आमजन के लिए मेट्रो की ओर से यह नई योजना बनाई गई है. इसके माध्यम से आमजन अपनी विशेष खुशी के मौकों पर मेट्रो ट्रेन और स्टेशनों में बर्थ-डे पार्टी और प्री-वेडिंग शूट आदि कर सकेंगे.

यह रहेगा पार्टी का चार्ज
पार्टी के लिए मेट्रो की स्पेशल ट्रेन, कोच और स्टेशन की बुकिंग मेट्रो की वेबसाइट से ऑनलाइन घर बैठे ही कराई जा सकेगी. 1 घंटे के लिए मेट्रो 8 हजार रुपए प्रति कोच लेगा. इसके बाद 5 हजार रुपए प्रति घंटा अतिरिक्त चार्ज देना होगा. मेट्रो की पूरी ट्रेन 20 हजार रुपए प्रति घंटे में बुक करवा सकेंगे. एक घंटे के बाद 10 हजार रुपये प्रति घंटा अतिरिक्त चार्ज देना होगा. चांदपोल मेट्रो स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में पार्टी के लिए 10 हजार रुपये प्रति घंटा देना होगा. उसके बाद 5 हजार रुपये प्रति घंटा अतिरिक्त चार्ज लगेगा.

विशेष मौकों को मेट्रो में इंजाय कर सकेंगे
मेट्रो ने इस योजना को लेकर लंबी एक्सरसाइज के बाद बर्थ-डे और प्री-वेडिंग शूटिंग के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है. मेट्रो के एमडी मुकेश सिंघल का कहना है कि इससे जहां एक तरफ यात्री भार बढ़ेगा, वहीं मेट्रो को अतिरिक्त राजस्व मिल सकेगा. आमजन अपने विशेष मौकों को मेट्रो में इंजाय कर सकेंगे.

साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखना होगा
मेट्रो की इस योजना के तहत बुक करवाए गए कोच में या ट्रेन में बुकिंग के समय में अन्य यात्रियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा. इसके साथ ही बुकिंग करवाने वालों को मेट्रो में और स्टेशन पर साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखना होगा.

 

पाली: अपहरण और रेप के आरोपी ने तलवार से हमला कर पीड़िता के पिता को काट डाला

गांधी-नेहरू परिवार पर इस हीरोइन ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, अब हुई जेल

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Train

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर