होली पर बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनें और बसें हो रही फुल

सिंधी कैम्प पर बस का इंतजार करते यात्री। 
फोटो : ईटीवी
सिंधी कैम्प पर बस का इंतजार करते यात्री। फोटो : ईटीवी

होली पर्व को देखते हुए रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर यात्रियों की जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है. अतिरिक्त यात्रीभार के कारण ट्रेनें व बसें ठसाठस भरी हैं. यात्रियों को बमुश्किल बैठने के लिए जगह मिल पा रही है.

  • Share this:
होली के पर्व पर हर कोई अपने घर पहुंचना चाहता है. ऐसे में जयपुर में रेलवे स्टेशन और सिंधी कैंप बस स्टैण्ड पर बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है. हर कोई जल्दी से जल्दी त्योहार पर अपने घर जाना चाह रहा है, लेकिन ट्रेनों और बसों में जगह नहीं मिल पा रही है. वे ओवरलोड हो रही हैं. यात्री घंटों पहले स्टेशन और बस स्टैंड आकर बैठ रहे हैं, लेकिन फिर भी गाड़ियों और बसों में जगह बमुश्किल मिल पा रही है. हालांकि अतिरिक्त यात्रीभार को देखते हुए रोडवेज ने अपने स्तर पर व्यापक प्रबंध किए हैं, लेकिन वे नाकाफी साबित हो रहे हैं.

बसों में उत्तरप्रदेश मार्ग पर सबसे ज्यादा यात्री भार मिल रहा है. मुख्य रूप से रामनगर, बरेली, अलीगढ़, मथुरा सोनोली, मुरादाबाद और आगरा जाने वाले यात्री बड़ी संख्या में बस स्टैण्ड पर पहुंच रहे हैं. भरतपुर, हिंडौन और करौली मार्ग पर यात्रीभार बढ़ा हुआ है. इन मार्गों पर रोडवेज आम दिनों की तुलना में दर्जनों अतिरिक्त बसें चला चुका है, लेकिन फिर भी बसें कम पड़ रही है.

होली पर्व को देखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने बुधवार व होली के दिन गुरुवार को 200 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था कर रखी है ताकि सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया सके. वहीं आज रात से दई, नैनवा, खेतड़ी व झुंझुनूं मार्ग पर भी यात्रीभार बढ़ेगा. सिंधी कैम्प के मुख्य प्रबंधक कैलाश बड़ाया बताते हैं कि होली का ट्रैफिक परसों से ही जारी है. परसों से अब तक हम 125 अतिरिक्त बसों को भेज चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज