लाइव टीवी

राजस्थान में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव, 18 संदिग्ध भी स्वस्थ

भाषा
Updated: January 29, 2020, 5:34 PM IST
राजस्थान में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव, 18 संदिग्ध भी स्वस्थ
एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

सएमएस अस्पताल में में भर्ती कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर के एसएमएस अस्पताल में में भर्ती कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गयी है जबकि राज्य में निगरानी में रखे गए 18 अन्य संदिग्ध भी स्वस्थ हैं. अतिरिक्त मुख्य सचिव (चिकित्सा व स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बुधवार को बताया एसएमएस अस्पताल के 'आईसोलेशन वार्ड’ में भर्ती कोरोना वायरस के संभावित रोगी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है व शेष 18 यात्री वर्तमान में स्वस्थ है'. इस रोगी के रक्त नमूने जांच के लिए पुणे स्थित नेशनल इन्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे गए थे.

भर्ती मरीज का दूसरा नमूना लिया जाएगा

उन्होंने बताया कि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार भर्ती रोगी का दूसरा नमूना लिया जाएगा. साथ ही चीन से आए सभी यात्रियों व उनके परिजनों की निर्धारित 28 दिन तक नियमित रूप से स्क्रीनिंग तथा परीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बचाव, नियंत्रण, उपचार, जांच व प्रचार-प्रसार हेतु पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

एयरपोर्ट पर जांच शुरू

जयपुर एयरपोर्ट पर 28 जनवरी से ही जांच शुरू कर दी गई है. सांगानेर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के लिए पांच चिकित्सक व पांच नर्सिंग स्टाफ को तैनात किया गया है. 28 जनवरी को रात्रि में चार उड़ानों के कुल 554 यात्रियों की जांच में कोरोना वायरस संबंधित लक्षण नहीं पाए गए हैं. सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कार्मिकों के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट व एन 95 मास्क समुचित मात्रा में उपलब्ध हैं. सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव को प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव, नियंत्रण, जांच व उपचार सहित आमजन को जागरूक करने संबंधित विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-
उदयपुर में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्जसरपंच चुनाव: यहां देखें- राजस्थान पंचायत चुनाव LIVE

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर