लाइव टीवी

जयपुर में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ा, संदिग्धों के डर से RUHS अस्पताल छोड़ जाने लगे मरीज
Udaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 4, 2020, 12:14 PM IST
जयपुर में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ा, संदिग्धों के डर से RUHS अस्पताल छोड़ जाने लगे मरीज
मरीजों को कोरोना वायरस के संदिग्धों को भर्ती किए जाने के बाद से डर सता रहा है.

आरयूएचएच अस्पताल (Rajasthan University of Health Sciences RUHS) से मरीज बिना चिकित्सकीय परामर्श के घर जाने लगे हैं. यहां अस्पताल (RUHS Hospital) में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को भर्ती किए जाने के बाद से लोगों को डर (Coronavirus Fears) सता रहा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंगलवार को कोरोना वायरस के एक साथ दो रोगी सामने आने के बाद पूरे शहर में खौफ का माहौल बना हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना वायरस से भयभीत नहीं होने और सावधानी बरतने का संदेश दे चुके हैं, लेकिन फिर भी अफवाहें इस कदर फैल रही हैं कि अब आरयूएचएच अस्पताल (Rajasthan University of Health Sciences RUHS) से मरीज बिना चिकित्सकीय परामर्श के घर जाने लगे हैं. यहां अस्पताल (RUHS Hospital) में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को भर्ती किए जाने के बाद से डर (Coronavirus Fears) सता रहा है और लोग अस्वस्थ होने के बावजूद अस्पताल छोड़ कर जा रहे हैं.

coronavirus fears
आरयूएचएस में मंगलवार को 9 संदिग्धों को भर्ती किया गया है.


चिकित्सा मंत्री ने की कोरोना वायरस रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा
इससे पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार की शाम को इटली के पर्यटक के कोराना वायरस का पॉजीटिव पाए जाने की पुष्टि की. डॉ. रघु शर्मा ने इतालवी पर्यटक की एसएमएस हॉस्पिटल में हुई जांच में प्रारंभिक तौर पर कोरोना वायरस पाए जाने की आशंका के बाद चिकित्सा विभाग के सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. इस दौरान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह, शुचि त्यागी और विभाग के सभी आला अधिकारी उपस्थित रहे.



168 उड़ानों के 26 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग 


चिकित्सा मंत्री ने एसएमएस अस्पताल के अलावा आरयूएचएस अस्पताल में भी अलग से आइसोलेशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स से आने वाले सभी यात्रियों की सघन स्क्रीनिंग भी की जा रही है तथा अब तक 168 उड़ानों की 26 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. उन्होंने कोरोना वायरस के संबंध में चिकित्त्सकों, एनएनएम, आशा सहयोगियों को प्रशिक्षण देने तथा भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन को फॉलो करने समेत कई आवश्यक निर्देश दिए.

(सौरभ गृहस्थी के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

होटल हो रहा था गलत काम, पुलिस ने छापा मार 1 दर्जन युवक-युवतियां को पकड़ा
शेखावाटी में गैंगवार काे लेकर अजमेर पुलिस का बड़ा खुलासा, 3 बदमाश को गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 11:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading