'कांगो बुखार' की शिकायत पर दोनों मरीज अहमदाबाद रेफर, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-घबराने की जरूरत नहीं

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 5:09 PM IST
'कांगो बुखार' की शिकायत पर दोनों मरीज अहमदाबाद रेफर, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-घबराने की जरूरत नहीं
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से एहतियात बरत रहा है.

जोधपुर में एक ही परिवार के 2 सदस्यों को 'कांगो बुखार' होने की शिकायत मिलने पर उन्हें चिकित्सकों ने अहमदाबाद रेफर कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. जोधपुर (Jodhpur) में एक ही परिवार के 2 सदस्यों को 'कांगो बुखार' (Congo Fever) होने की शिकायत मिलने पर उन्हें चिकित्सकों ने अहमदाबाद (Ahmedabad) रेफर कर दिया है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने कहा कि जोधपुर में एक ही परिवार के 2 सदस्यों को 'कांगो बुखार' होने की शिकायत मिली थी. ऐसे में उन्हें तत्काल अहमदाबाद रेफर किया गया. मंत्री ने कहा कि इसे लेकर भारत सरकार (Government of India) से भी एक टीम यहां आई है.  मामले में विशेषज्ञों (Experts) की एक टीम गठित कर जोधपुर भी भेजी गई है. उन्होंने कहा कि इस बुखार के फैलने की कोई सूचना नहीं है.



मंत्री ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, प्रदेश में विभाग पूर्ण रूप से एहतियात बरत रहा है. उन्होंने कहा कि किसी में भी अगर इस बुखार के लक्षण नजर आते हैं तब उसे पर्याप्त चिकित्सा सुविधा दी जाएगी. प्रदेश में मौसमी बीमारियों (Seasonal diseases) को लेकर स्वास्थ्य विभाग Health Department)  पूर्ण रूप से अलर्ट है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में दस और नए मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना है.


खुलेंगे नए मेडिकल कॉलेज
पत्रकारों से मंत्री ने कहा कि प्रदेश में दस और नए मेडिकल कॉलेज (News Medical Colleges) खोलने की योजना है. इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर केन्द्र सरकार को भेजने की प्रक्रिया चल रही है ताकि प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों के साथ ही डॉक्टरों की कमी पूरी की जा सके.

ये भी पढ़ें - हरियाणा के बाद इस गैंग ने राजस्थान में मचाया आतंक, पढ़ें- कौन है गैंगस्टर पपला?
Loading...

ये भी पढ़ें - अलवर के बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमला, बदमाशों ने हार्डकोर अपराधी को छुड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...