Home /News /rajasthan /

Rajasthan Patwari Exam: जयपुर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, FB-ट्विटर और WhatsApp भी बैन

Rajasthan Patwari Exam: जयपुर समेत इन जिलों में इंटरनेट बंद, FB-ट्विटर और WhatsApp भी बैन

राजस्थान पटवारी परीक्षा में नकल को रोकने के लिए राजस्थान के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

राजस्थान पटवारी परीक्षा में नकल को रोकने के लिए राजस्थान के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

Rajasthan Patwari Exam 2021 Latest News: राजस्थान में पटवारी परीक्षा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जयपुर के साथ ही बीकानेर (Bikaner), श्रीगंगानगर, दौसा (Dausa), भरतपुर, सवाई माधोपुर में भी इंटरनेट सेवा (Internet Service) बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. इन जिलों में इंटरनेट सेवा सुबह शनिवार और रविवार की सुबह 6 से शाम को बजे तक बंद रहेगी. इस दौरान फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी बैन लगा दिया गया है. हालांकि इस दौरान लीज लाइन इंटरनेट की सेवाएं चालू रहेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में 23 और 24 अक्टूबर को मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद (mobile internet service down) कर दी गई है. जयपुर के साथ ही बीकानेर (Bikaner), श्रीगंगानगर, दौसा (Dausa), भरतपुर, सवाई माधोपुर में भी इंटरनेट सेवा बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. इन जिलों में इंटरनेट सेवा सुबह शनिवार और रविवार की सुबह 6 से शाम को बजे तक बंद रहेगी. बताया जा रहा है कि राजस्थान के उन सभी 23 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रखी जाएगी, जहां दोनों दिन पटवारी भर्ती परीक्षा होनी है. इस दौरान फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी बैन लगा दिया गया है. हालांकि इस दौरान लीज लाइन इंटरनेट की सेवाएं चालू रहेंगी.

    राजस्थान (Rajasthan) में 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा (RSMSSB Rajasthan Patwari Exam 2021) आयोजित है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की यह परीक्षा चार चरणों में ली जा रही है. इस परीक्षा पर नकल की आशंका को देखते हुए सरकार ने शनिवार और रविवार को तय समय सीमा के लिए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी है. दोनों दिन दो-दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:30 बजे समाप्त होगी. जबकि दूसरी पारी दोपहर 2:30 बजे से प्रारंभ होकर 5:30 बजे समाप्त होगी. परीक्षा में गोपनीयता और भ्रामिक प्रचार संबंधी वस्तुओं को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट पर रोक लगाने की दलील दी गई है.

    बीकानेर में पकड़ाया नकल गिरोह
    पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा से पहले बीकानेर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नकल गिरोह पकड़ा है. दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई की है. इसमें गंगाशहर व जेएनवीसी थाना पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मोबाइल डिवाइस व ब्लूटूथ बरामद किए गए हैं. शुक्रवार की देर रात पुलिस ने ये कार्रवाई की. बीकानेर एएसपी शेलेन्द्र इन्दौलीया के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है. बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए 15 लाख 66 हजार 995 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. नकल को रोकने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं.

    Tags: Internet Speed, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर