जल्द बदल सकता है PCC का पता, सरकारी बंगला बन सकता है नया कार्यालय

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 5:42 PM IST
जल्द बदल सकता है PCC का पता, सरकारी बंगला बन सकता है नया कार्यालय
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय यानी पीसीसी (PCC) दफ्तर को दूसरी जगह शिफ्ट करने को लेकर एक बार फिर से कवायद तेज हो गई है. मौजूदा कांग्रेस (Congress) राज में पीसीसी को नया दफ्तर मिल सकता है. पीसीसी के नए दफ्तर के लिए सरकारी बंगले (Government bungalow) की तलाश चल रही है.

  • Share this:
कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय यानी पीसीसी (PCC) दफ्तर को दूसरी जगह शिफ्ट करने को लेकर एक बार फिर से कवायद तेज हो गई है. मौजूदा कांग्रेस (Congress) राज में पीसीसी को नया दफ्तर मिल सकता है. पीसीसी के नए दफ्तर के लिए सरकारी बंगले (Government bungalow) की तलाश चल रही है. अस्पताल रोड के दो सरकारी बंगले कांग्रेस दफ्तर के लिए चिन्हित किए गए हैं. इन दो बंगलों को फिलहाल किसी को आवंटित भी नहीं किया गया है.

अस्पताल रोड के बंगलों पर हो रहा है विचार
अस्पताल रोड के बंगले अगर पीसीसी दफ्तर के लिए आवंटित करवाए जाते हैं या किराए पर लिए जाते हैं तो भविष्य में एसएमएस अस्पताल के विस्तार की जद में आने पर फिर दूसरी जगह तलाशनी पड़ सकती है. अभी जयसिंह रोड पर यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के दफ्तर सरकारी भवन में हैं. नए पीसीसी दफ्तर के लिए इन पर भी विचार चल रहा है.

वर्तमान दफ्तर 59 साल से यहां चल रहा

संसारचंद्र रोड पर अभी जहां पीसीसी का मौजूदा दफ्तर है वहां बहुत भीड़भाड़ वाला इलाका है और पार्किंग की भारी समस्या है. प्रदेश कांग्रेस का मौजूदा दफ्तर पिछले 59 साल से यहां चल रहा है. इसका इतिहास भी रोचक रहा है. बीच में यह कई बार यह बदला भी गया. इंदिरा गांधी के दौर में कांग्रेस का दो टुकड़ों में विभाजन हो गया था. उस समय मौजूदा पीसीसी का दफ्तर कांग्रेस (अर्श) के पास चला गया था. तब कांग्रेस (आई) का दफ्तर दूसरी जगह बनाना पड़ा था. बाद में 80 के दशक में कांग्रेस के धड़ों का विलय के बाद फिर से पीसीसी का दफ्तर मौजूदा जगह हो गया. तब से यह दफ्तर यहीं पर चल रहा है.

लंबे समय से चल रहा है विचार-विमर्श
कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता लंबे समय से पीसीसी का दफ्तर दूसरी जगह बनाने की मांग करते आ रहे हैं. लंबे समय तक कांग्रेस सत्ता में रही लेकिन फिर भी दफ्तर नहीं बदला गया. अब कांग्रेस प्रदेश में सत्ता में है तो इस बार पीसीसी का पता बदलने की तैयारी कर ली है.
Loading...

गैंगस्टर श्याम विश्नोई के गुर्गों ने किया 'तमंचे पर डिस्को'

बारिश का कहर: दो दर्जन स्थानों पर 120 से 300 MM तक गिरा पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 5:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...