Jaipur News: PCC चीफ डोटासरा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- मोदी सरकार किसानों पर अंग्रेजों की तरह जुल्म ढा रही

गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. डोटासरा ने कहा कि  सरकार अंग्रेजों की तरह जुल्म ढा रही हैं.

गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. डोटासरा ने कहा कि सरकार अंग्रेजों की तरह जुल्म ढा रही हैं.

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा कि मोदी सरकार शांति पूर्ण ढंग से चल रहे किसान आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है. दो दिन से किसानों के साथ अंग्रेज़ों की तरह व्यवहार किया जा रहा है.

  • Last Updated: January 29, 2021, 4:11 PM IST
  • Share this:
जयपुर. किसान आंदोलन को लेकर पीसीसी चीफ व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार अंग्रेजों की तरह जुल्म ढा रही हैं. अंग्रेजों की फूट डालो, राज करो की नीति अपनाते हुए आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किस प्रकार के दबाव में है जो उन्हें शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे किसानों का आंदोलन सहन नहीं हो पा रहा हैं. डोटासरा ने कहा कि कुछ असमाजिक तत्वों के लाल किले पर की गई घटना की आड़ में किसानों पर दबाव बनाया जा रहा है. जबकि इस घटना में भी BJP के लोगों के शामिल होने की चर्चाएं हैं, अगर जांच कराई जाए तो सच्चाई सबके सामने आ जाएगी.

पीसीसी चीफ डोटासरा ने आज जयपुर में मीडिया से बातचीत में किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को यह समझना चाहिए कि किसानों के वोट से बनी हुई है उनकी सरकार. यदि उन्हें नहीं सुनेंगे तो यह देश का दुर्भाग्य है. उन्हेांने कहा कि NDA की पहली सरकार के दौरान भी भूमि अधिग्रहण कानून में परिवर्तन पर कांग्रेस ने पहले भी आंदोलन को समर्थन दिया था. जिसके बाद मोदी सरकार को मानना पड़ा था.

डोटासरा ने कहा कि सरकार को यह समझना चाहिए कि इन कानूनों से जब किसान कह रहे है कि इससे कोई लाभ का सौदा नहीं हो रहा है. फिर आखिर क्यों जबर्दस्ती कर रखी है. इसी के साथ डोटासरा ने सोशल एक्टविस्ट और पत्रकारों पर देशद्रोह की धाराएं लगाने के मामलों में कहा कि यदि मोदी सरकार के पक्ष में कोई बात नहीं कहे या उनकी बात नहीं माने तो उसके खिलाफ देशद्रोह करार दिया जाता हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत पर दबाव बनाना गलत हैं. पीसीसी चीफ ने कहा कि आज से पहले 70 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ. आज से शुरू हुए बजट सत्र पर डोटासरा ने कहा कि ऐसे हालातों में उन्हें केन्द्र सरकार से कोई उम्मीदें नहीं हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज