फोन टैपिंग केस: कांग्रेस के मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी कल नहीं जाएंगे दिल्ली

गत वर्ष राजस्थान में गहलोत-पायलट गुट के बीच हुये सियासी घमासान के दौरान फोन टैपिंग का मामला सामने आया था.

डॉ. जोशी क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारी के समक्ष कल उपस्थित नहीं होंगे. डॉ महेश जोशी ने क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारी सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को जवाब भेजा है.

  • Share this:
    जयपुर. फोन टैपिंग मामले (Phone Tapping Case) में दर्ज FIR में कांग्रेस के मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का नोटिस मिला है. हालांकि डॉ जोशी कल दिल्ली नहीं जायेंगे. डॉ. जोशी क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारी के समक्ष कल उपस्थित नहीं होंगे. डॉ महेश जोशी ने क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारी सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को जवाब भेजा है. डॉ महेश जोशी ने जांच अधिकारी को फोन करके भी अपना पक्ष बता दिया है.

    इससे पहले, महेश जोशी ने आज प्रेस वार्ता कर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. जोशी ने नोटिस को कानूनी प्रावधानों के विपरीत बताते हुए कहा कि इसमें राजनीतिक द्वेष और दबाव बनाने की राजनीति झलक रही है. उन्होंने कहा कि सियासती चालों का माकूल जवाब दिया जाएगा. जोशी ने यह भी कहा कि राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश रची गई है. जिसके मुख्य किरदार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत थे.

    डॉ. महेश जोशी ने कहा कि होना यह चाहिए था कि गजेंद्र सिंह शेखावत से इस्तीफा लिया जाता या बर्खास्त किया जाता, लेकिन अब उन्हें बचाने का ठेका दिल्ली पुलिस को दे दिया गया है. जोशी ने कहा कि वीडियो टेप में केंद्रीय मंत्री की आवाज है या नहीं इसे लेकर ना तो उनका वॉइस सैंपल लिया गया और ना ही हलफनामा मांगा गया. उन्होंने यह भी कहा कि मुझे अभी लगता है कि टेप में गजेंद्र सिंह आवाज है और उन्हें सैंपल देना चाहिए.



    महेश जोशी ने कहा कि जिस मामले को लेकर मुझे नोटिस दिया गया है, वह मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा के विरुद्ध है जिसमें उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत दे रखी है. मैं नोटिस का जवाब देने दिल्ली जाऊंगा या नहीं यह कानूनी राय लेकर आज रात तक तय करूंगा. जोशी ने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार को गिराने की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे. जोशी ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत को अब उनकी पार्टी के लोग ही अपरिपक्व मानते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.