Rajasthan Phone Tapping Case: गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को दिल्ली पुलिस ने किया तलब

गत वर्ष राजस्थान में गहलोत-पायलट गुट के बीच हुये सियासी घमासान के दौरान फोन टैपिंग का मामला सामने आया था.

Rajasthan Phone Tapping Case: राजस्थान की सियासत में बवाल मचाने वाले फोन टैपिंग मामले में दिल्ली की क्राइम ब्रांच में गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी (Dr. Mahesh Joshi) को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिये बुलाया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजनीति में हाल ही में विधायकों के फोन टेप (Phone Tapping Case) किए जाने का मामला गरमाया हुआ था. इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गत वर्ष हुए फोन टैपिंग मामले में गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी (Dr. Mahesh Joshi) को नोटिस जारी किया है. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी नोटिस में मुख्य सचेतक जोशी को 24 जून को सुबह 11 बजे दिल्ली पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

रोहिणी के सेक्टर 14 स्थित प्रशांत विहार की क्राइम ब्रांच में दिल्ली पुलिस की टीम मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी से फोन टैपिंग के मामले में पूछताछ करेगी. इससे गहलोत सरकार का सिरदर्द बढ़ने की संभावना है. गत वर्ष राजस्थान में गहलोत-पायलट गुट के बीच हुए सियासी घमासान के दौरान फोन टैपिंग का मामला सामने आया था. उसके बाद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने इस संबंध में सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा और अन्य के खिलाफ दिल्ली क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कराया था.

महेश जोशी ने दर्ज कराया था मामला
दूसरी ओर गहलोत सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने भी सियासी गदर के समय विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त को लेकर सामने आए ऑडियो टेप को लेकर राजस्थान में एसओजी और एसीबी में मामला दर्ज कराया था. हालांकि, शेखावत की ओर से दर्ज कराए गए मामले में गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा दिल्ली हाई कोर्ट चले गये थे. वहां से उन्हें राहत मिल गई थी. दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में आगामी अगस्त माह में सुनवाई की तारीख तय की है.

राजस्थान की राजनीति में बवाल मच गया था
उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर राजस्थान की राजनीति में बवाल मच गया था. कांग्रेस और बीजेपी दोनों में इस मुद्दे को लेकर लंबे समय तक बयानबाजी चली थी. बाद में मामला दिल्ली पुलिस, एसओजी और एसीबी में चला गया था. इस मामले को लेकर बयानबाजी आज भी जारी है, लेकिन इसके साथ ही अब कानूनी कार्रवाई में भी तेजी आ गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.