सबसे बड़ा 'मोदी भक्त', किया ऐसा कारनामा कि दर्ज हो गया गिनीज बुक में नाम

Asif Khan | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 7:11 PM IST
सबसे बड़ा 'मोदी भक्त', किया ऐसा कारनामा कि दर्ज हो गया गिनीज बुक में नाम
फोटो-(ईटीवी)
Asif Khan | ETV Rajasthan
Updated: September 17, 2017, 7:11 PM IST
आज 17 सितंबर को पूरे देश में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. जयपुर में इस मौके पर न केवल पीएम का जन्मदिन मनाया गया बल्कि साथ-साथ एक विश्व कीर्तिमान भी बनाया गया.

जी हां, इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी को चाहने वाले एक शख्स मनमोहन अग्रवाल हैं ने पीएम मोदी की दो लाख तस्वीरों का संग्रह किया और उनकी प्रदर्शनी लगाई. यह प्रदर्शनी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रही.

वहीं, एक साथ दो लाख तस्वीरों की ये प्रदर्शनी वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई और उनका नाम भी गिनीज बुक में दर्ज हो गया. मनमोहन से पहले ये रिकॉर्ड 1 लाख 44 हजार तस्वीरों के साथ हांगकांग के किसी शख्स के नाम दर्ज था. इसी रिकॉर्ड को मनमोहन ने तोड़ा है.

photo exhibition
फोटो-(ईटीवी)


इस मौके पर मनमोहन की हौसलाअफजाई करने के लिए मशहूर कालबेलिया डांसर गुलाबो और राजस्थानी सिनेमा के कलाकार भी प्रदर्शनी में पहुंचे. इन तस्वीरों की खास बात ये थी कि कोई एक-दूसरे से मिलती जुलती नहीं थी.

वहीं, आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को अपने गृह जिले झालावाड़ में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने झालावाड़ जिले के सभी आठ ब्लॉकों के लिए स्वच्छता जागरूकता रथों को रवाना किया और इसके बाद केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत के साथ हजारों की तादाद में बुजुर्गों और सैकड़ों दिव्यांगों को जीवन सहायक उपकरण भेंट किए.

भारत सरकार की राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत बीपीएल श्रेणी के वरिष्ठ नागरिकों को जीवन सहायक उपकरण वितरण का देश का अब तक का सबसे बड़ा शिविर रविवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले झालावाड़ में आयोजित किया गया.
First published: September 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर