• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • पायलट और राहुल की मुलाकात के बाद अब दिग्विजय सिंह आयेंगे 1 अक्टूबर को जयपुर, जानिये क्या है वजह

पायलट और राहुल की मुलाकात के बाद अब दिग्विजय सिंह आयेंगे 1 अक्टूबर को जयपुर, जानिये क्या है वजह

दिग्विजय सिंह द्वारा यहां विधायकों, मंत्रियों और पदाधिकारियों से फीडबैक लेने की भी चर्चा है. (File Photo)

दिग्विजय सिंह द्वारा यहां विधायकों, मंत्रियों और पदाधिकारियों से फीडबैक लेने की भी चर्चा है. (File Photo)

Congress Politics: पायलट और राहुल (Pilot and Rahul) की गत दिनों दिल्ली में हुई मुलाकात के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) जयपुर आयेंगे. सिंह का यह दौरा राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है.

  • Share this:

    जयपुर. सचिन पायलट और राहुल गांधी (Sachin Pilot and Rahul Gandhi) की मुलाकातों के सिलसिले के बाद राजस्थान कांग्रेस में हलचलें काफी बढ़ी हुई हैं. अब आगामी 1 अक्टूबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) जयपुर आयेंगे. जयपुर दौरे के दौरान दिग्विजय सिंह यहां मीडिया के समक्ष पेट्रोल, डीजल और महंगाई के मुद्दे को लेकर पार्टी का पक्ष रखेंगे. दूसरी तरफ पार्टी सूत्रों का दावा है कि सिंह पीसीसी में मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों से मुलाकात कर फीडबैक भी ले सकते हैं. हालांकि पार्टी की ओर से जारी किये गये कार्यक्रम में इसका कहीं जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन राजनीति सरगर्मियों के बीच हो रहे सिंह के दौरे को राजस्थान के लिये काफी अहम माना जा जा रहा है.

    आगामी कुछ समय बाद गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों में राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों को उठाने के लिये कांग्रेस में एक कमेटी का गठन किया गया है. दिग्विजय सिंह इस कमेटी के चेयरमैन हैं. बताया जा रहा है कि सिंह का जयपुर दौरा इसी सिलसिले में हो रहा है. लेकिन इस बीच राजस्थान में चल रही राजनीतिक सरगर्मियों के कारण सिंह के विधायकों, मंत्रियों और पदाधिकारियों से फीडबैक लेने की चर्चा से पार्टी में एक बार फिर से हलचल बढ़ गई है.

    कांग्रेस में अंदरुनी तौर पर सियासी पारा गरमाया हुआ है
    पार्टी सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है कि पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले कांग्रेस प्रभारी महासचिवों और सचिवों की भी नई सूची जारी कर सकती है. इनमें राजस्थान के भी कुछ बड़े नाम शामिल किये जाने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिये तर्क के तौर पर हाल ही में दिल्ली में सचिन पायलट और राहुल गांधी की हुई दो मुलाकातों का हवाला दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पंजाब के घटनाक्रम के बाद पायलट और राहुल की मिटिंग संगठन में फेरबदल पर भी विस्तार से चर्चा हुई थी. उस मुलाकात का परिणाम इस नई सूची में सामने आ सकता है. उल्लेखनीय है कि पंजाब के घटनाक्रम के बाद राजस्थान कांग्रेस में अंदरुनी तौर पर सियासी पारा गरमाया हुआ है. कोई नेता खुलकर कुछ भी नहीं बोल रहा है लेकिन अंदर ही अंदर सरकार और संगठन में कई तरह के बदलावों के कयास लगाये जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज