टिफिन सेंटर के खाने में निकले प्लास्टिक के चावल, पुलिस ने शुरू की जांच
Jaipur News in Hindi

टिफिन सेंटर के खाने में निकले प्लास्टिक के चावल, पुलिस ने शुरू की जांच
जयपुर के एक टिफिन सेंटर के खाने में बुधवार को प्लास्टिक के चावल मिलने से हड़कंप मच गया.

जयपुर के एक टिफिन सेंटर के खाने में बुधवार को प्लास्टिक के चावल मिलने से हड़कंप मच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2018, 2:22 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक टिफिन सेंटर के खाने में बुधवार को प्लास्टिक के चावल मिलने से हड़कंप मच गया.

टिफिन सेंटर से खाना मंगवाने वाले युवक को चावल खाने से पहले उनके प्लास्टिक के होने का शक हुआ. इसके बाद उसने टिफिन सेंटर और पुलिस को फोन कर शिकायत की. युवक की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी  चावल  पर संदेह व्यक्त करते हुए जांच शुरू कर दी है.

 



पुलिस के अनुसार दयानंद कॉलोनी में रहने वाले धर्मेंद्र ने टिफिन सेंटर से खाना मंगवाया था. खाना खाते समय उसे चावल के नकली होने की आशंका हुई. इस पर उसने पुलिस का सूचना दी. मौके पर बजाज नगर पुलिस पहुंची और टिफिन सेंटर संचालक से पूछताछ के बाद चावल के सैंपल खाद्य विभाग को जांच के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी.
हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि चावल प्लास्टिक के थे अथवा नहीं. बता दें क आजकल सोशल मीडिया पर प्लास्टिक के चावल के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. ये नकली चावल आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है. कई लोगों के मन में ये वीडियो देखकर एक डर पैदा हो गया है कि बाजार में मिलने वाले इस नकली चावल को कैसे पहचानेंगे. कहीं चावल के नाम पर प्लास्टिक खा लिया तो सेहत का क्या होगा. कई लोगों ने तो इस डर से चावल खाना ही बंद कर दिया है.

ये नकली चावल असली चावल की तरह ही दिखाई देते हैं. इसलिए इसे देखककर इसके असली या नकली होने का पता नहीं चल पाता है. प्लास्टिक में एक खतरनाक रसायन होता है जो आपके हॉर्मोन्स को प्रभावित करता है. इसके साथ ही ये चावल खाने से पेट संबंधित कई प्रकार की समस्या हो सकती है.

यहां पढ़ें- नकली चावल को कैसे पहचाने?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज