PM मोदी के संबोधन पर गहलोत का तंज, बोले- भारत-चीन गतिरोध पर भी बोलते, देश को हकीकत जानने का हक
Jaipur News in Hindi

PM मोदी के संबोधन पर गहलोत का तंज, बोले- भारत-चीन गतिरोध पर भी बोलते, देश को हकीकत जानने का हक
सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के संबोधन पर दी प्रतिक्रिया (फाइल तस्वीर)

पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को देश के नाम अपने संबोधन में भारत-चीन (India-China Border Dispute) के बीच ताजा गतिरोध पर भी बोलना चाहिए क्योंकि देश को वास्तविकता जानने का हक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 11:50 PM IST
  • Share this:
जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण, गिरती अर्थव्यवस्था, सीमा पर तनाव जैसी समस्याओं के बीच आज पीएम मोदी (PM Modi) ने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बहुत सी जन कल्याणकारी घोषणाओं और मुद्दों पर बात की लेकिन इस दौरान पीएम मोदी ने भारत-चीन तनाव के मुद्दे पर कुछ भी नहीं बोला जिसे लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पीएम पर निशाना साधा तो वहीं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) को नवंबर तक बढ़ाए जाने पर खुशी भी जताई.





देश को वास्तविकता जानने का हक
सीएम गहलोत ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के नाम अपने संबोधन में भारत-चीन (India-China Border Dispute) के बीच ताजा गतिरोध पर भी बोलना चाहिए क्योंकि देश को वास्तविकता जानने का हक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्‍ट्र को संबोधित करने के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, 'आदरणीय प्रधानमंत्री को भारत चीन गतिरोध पर भी एक बयान देना चाहिए था क्योंकि देश को वास्तविकता जानने का हक है.' इसके साथ ही सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाए जाने पर प्रसन्नता जताते हुए इसे स्वागतयोग्य कदम बताया है. सीएम गहलोत के अनुसार हालांकि अभी तक मांग केंद्रित पहलों के लिए कुछ ज्यादा नहीं किया गया है जिससे अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सके.



ये भी पढ़ें- PM मोदी के संबोधन पर राहुल गांधी ने शायरी में कसा तंज, CM शिवराज ने उसी अंदाज में किया पलटवार


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को राष्‍ट्र के नाम संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक जारी रखने की घोषणा की है. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में ऐलान किया कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली यह योजना अब नवंबर तक लागू रहेगी. इस दौरान सरकार 80 करोड़ से ज्यादा गरीब भाई-बहनों को हर महीने पांच किलो गेहूं या पांच किलो चावल मुफ्त मुहैया करायेगी. उन्होंने कहा, साथ ही प्रत्येक परिवार को हर महीने 1 किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस अन्न योजना के विस्तार में 90,000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading