PNB घोटाला: ED की जयपुर की ज्वैलरी कंपनी पर छापामारी

PNB घोटाला में जयपुर में ईडी की छापेमारी कार्रवाई हुई है. ज्वैलरी बनाने वाली एक कंपनी और ज्वैलर के घर पर छानबीन शुरू की गई है.

Rakesh sharma | ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 9:08 PM IST
PNB घोटाला: ED की जयपुर की ज्वैलरी कंपनी पर छापामारी
जयपुर में ईडी की छापेमारी, ज्वैलरी बनाने वाली कंपनी और ज्वैलर के घर पर छानबीन शुरू.
Rakesh sharma | ETV Rajasthan
Updated: February 15, 2018, 9:08 PM IST
पंजाब नेशनल बैंक में 11500 करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने जयपुर में छापे की कार्रवाई शुरू की है. जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय ने गीतांजली ज्वैलर्स निर्माण यूनिट पर छापे की कार्रवाई शुरू की है. ईडी ने गीतांजली ज्वैलर्स समूह के जयपुर में ज्वैलर्स निर्माण के लिए स्पेशल इकॉनोमिक जोन में गीतांजली यूनिट, सीतापुरा में ज्वैलरी निर्माण ईकाई, ज्वैलरी शो-रूम, कंपनी के गोदाम और जयपुर में गीतांजली ज्वैलर्स से जुड़े व्यक्तियों के घर और दफ्तर पर छानबीन शुरू की है.

प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान की टीमें सभी ठिकानों पर दस्तावेजों की छानबीन में जुटी हैं. गौरतलब है कि गीतांजली ज्वैलर्स सेबी में रजिस्टर्ड कंपनी है जिसके देशभर में 220 शहरों में निर्माण ईकाइयों के साथ साथ ज्वैलरी के शो-रूम भी हैं. पीएनबी घोटाले में गीतांजली समूह की वित्तीय लेन-देन संदिग्ध मिलने के कारण प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है.

यह घोटाला लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LOUs) की आड़ में चल रहा था. इसके तहत एक बैंक की गारंटी पर दूसरे बैंक पेमेंट कर रहे थे. इस घोटाले में पंजाब नैशनल बैंक (PNB) के अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक और एक्सिस बैंक के नाम भी सामने आ रहा है. हालांकि इन बैंकों का कहना है कि वह पीएनबी के लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के आधार पर यह पेमेंट कर रहे थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर