• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR POISONOUS GAS LEAK DID NOT STOP CYLINDER INSERTED IN WATER RJSR

Jaipur News: जहरीली गैस का रिसाव नहीं थमा तो लीक सिलेंडर को पानी में डाला, इलाके में ऑक्सीजन की कमी

मौके पर पहुंचे राज्य सरकार के मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने क्षेत्रवासियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है.

Jaipur poisonous gas leak case update: जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में हो रहा गैस का रिसाव 12 घंटे बाद भी नहीं थम पाया है. आपदा राहत प्रबंधन टीम ने लीक सिलेंडर को पानी में डाल दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से हो रही जहरीली गैस के रिसाव (Poisonous gas leak) के कारण इलाके में ऑक्सीजन की भारी कमी (Lack of oxygen) हो गई है. जहरीली गैस रिसाव के कारण लोगों को दम घुटने की भी शिकायत हो रही है. रिसाव को थमते नहीं देखकर स्थानीय प्रशासन ने लीक गैस सिलेंडर को पानी में डाल दिया है. पानी में भी सिलेंडर से लगातार क्लोरीन गैस लीक हो रही है. इस बीच क्षेत्रीय विधायक एवं मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी मौके पर पहुंचे हैं. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया है. इस हादसे में तीन कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई है.

रिसाव को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों के दौरान प्रशासन के पास पर्याप्त इंतजामों का अभाव दिखा. हालांकि, एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय प्रशासन ने रिसाव को रोकने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए. अंतत: लीक सिलेंडर को पानी में डाला गया है. इतना कुछ होने के बावजूद भी नगर निगम के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. इस मामले से नगर निगम प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया और इसे पूरी तरह से आपदा राहत प्रबंधन के कर्मचारियों के हवाले छोड़ दिया.

डॉ. जोशी ने किया प्लांट निरीक्षण
मौके पर पहुंचे डॉ. महेश जोशी ने क्षेत्रवासियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है. उन्होंने कहा कि हर हाल में जान माल की रक्षा की जाएगी. डॉ. जोशी ने अधिकारियों के साथ प्लांट में रिसाव स्थल का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को प्लांट में रिसाव जैसी की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के निर्देश दिये हैं. डॉ. महेश जोशी के साथ उप महापौर असलम फारुकी सहित अन्य कांग्रेसी पार्षद और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. उल्लेखनीय है कि इलाके में स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लान में गुरुवार रात को जहरीली गैस का रिसाव होना शुरू हुआ था. उसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी.
Published by:Sandeep Rathore
First published: