Rajasthan News: जयपुर में थम नहीं रहा है वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जहरीली गैस का रिसाव, पुलिस तैनात

जहरीली गैस का रिसाव गुरुवार रात करीब 3 बजे शुरू हुआ बताया जा रहा है. यह अभी तक जारी है.

जहरीली गैस का रिसाव गुरुवार रात करीब 3 बजे शुरू हुआ बताया जा रहा है. यह अभी तक जारी है.

Poisonous gas leak in jaipur from treatment plant: पिंकसिटी जयपुर में गुरुवार देर रात एक वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जहरीली गैस लीक हो गई. इससे हड़कंप मच (Stirred up) गया है. रिसाव पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है.

  • Share this:

जयपुर. राजधानी जयपुर में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में हो रहे जहरीली गैस के रिसाव (Poisonous gas leak) ने हजारों लोगों की जान सांसत में ला दी है. जहरीली गैस का यह रिसाव जयपुर शहर के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित ब्रह्मपुरी इलाके में हो रहा है. वाटर ट्रीटमेंट प्लांट ( Water treatment plants) से यह रिसाव गुरुवार रात करीब 3 बजे से शुरू हुआ था. उसे अभी तक रोका नहीं जा सका है. करीब 6 घंटे से यह रिसाव बदस्तूर जारी है. इससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. गैस लीकेज के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है.

सूत्रों के अनुसार, ब्रह्मपुरी इलाके में यह वाटर ट्रीटमेंट प्लांट जयपुर नगर निगम के अंतर्गत आता है. करीब 17.71 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में गुरुवार देर रात करीब 3 बजे अचानक जहरीली गैस का रिसाव होने लग गया. आसपास जब इसकी बदूबदार गंध आई तो लोगों को किसी अनहोनी का अंदेशा हुआ. बाद में जैसे ही ट्रीटमेंट प्लांट से जहरीली गैस रिसने की सूचना मिली तो वहां हड़कंप मच गया.

कई लोगों की तबीयत बिगड़ी

सूचना पर एसडीआरएफ और नगर निगम समेत अन्य कई सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंची और हालात को काबू में करने का प्रयास किया. लेकिन, तब तक काफी मात्रा में जहरीली गैस का रिसाव हो गया था. इससे मौके पर मौजूद नगर निगम के दो कर्मचारियों सहित कई लोगों की हालत गंभीर रूप से बिगड़ गई.
इलाके में भय का माहौल

बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने आनन-फानन में प्लांट के आसपास के रिहायसी इलाके को खाली करवाया. इनमें प्लांट के आसपास स्थित गोविंद विहार पश्चिम, नगर निगम कॉलोनी और सरकारी क्वार्टरों समेत कई कॉलोनियों को खाली करवाया गया है. तमाम प्रयासों के बावजूद सुबह 9 बजे तक जहरीली गैस के रिसाव पर काबू नहीं पाया जा सका है. मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस समेत कई सुरक्षा एजेंसिया मौजूद हैं. इलाके में भय का माहौल बना हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज