लाइव टीवी

दिवाली पर पुलिस-प्रशासन हुआ High Alert, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी

Rakesh Gusai | News18 Rajasthan
Updated: October 26, 2019, 6:49 PM IST
दिवाली पर पुलिस-प्रशासन हुआ High Alert, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan border) पर तनाव, आतंकी गतिविधियों (Terrorist activities) और दिवाली (Diwali) के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों (Intelligence agencies) ने देशभर में हाई अलर्ट घोषित (High alert declared) कर रखा है. इसके चलते राजस्थान (Rajasthan) में भी पुलिस (Police), आरपीएफ (RPF)और जीआरपी (GRP) ने सुरक्षा व्यवस्था (Security arrangements) कड़ी कर दी है.

  • Share this:
जयपुर. भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan border) पर तनाव, आतंकी गतिविधियों (Terrorist activities) और दिवाली (Diwali) के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों (Intelligence agencies) ने देशभर में हाई अलर्ट घोषित (High alert declared) कर रखा है. इसके चलते राजस्थान (Rajasthan) में भी पुलिस (Police), आरपीएफ (RPF)और जीआरपी (GRP) ने सुरक्षा व्यवस्था (Security arrangements) कड़ी कर दी है. पुलिस मुख्यालय (Police headquarters)की ओर से भी दिवाली पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए निर्देश (Instructions) जारी किए गए है.

एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड तथा रेलवे स्टेशन पर चौकसी बरतने के निर्देश
दिवाली  को देखते हुए केंद्र से मिले इनपुट के चलते पुलिस मुख्यालय भी सतर्क हो गया है. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस की ओर से प्रत्येक जिले में होटल और गेस्ट हाउस में ठहरने वालों की जांच के साथ ही एयरपोर्ट, बस स्टैण्ड तथा रेलवे स्टेशन पर चौकसी बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके साथ ही सभी स्टेट और नेशनल हाइवे पर नाकाबंदी कर हर वाहन की जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं. प्रदेशभर में संदिग्ध व्यक्तियों और गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. सभी जिलों को अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है.

जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम

राजधानी जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. पुलिस कमिश्नरेट की ओर से दिवाली पर सभी पुलिस उपायुक्तों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त जाब्ता उपलब्ध कराया गया है. शहर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानों के साथ ही आरएसी, हाड़ी रानी बटालियन, क्यूआरटी और होमगार्ड के हजारों जवान तैनात किए गए हैं. सभी पुलिस अधिकारियों को गश्त करने के सख्त निर्देश हैं. दिवाली पर शहर में रोशनी देखने और खरीदारी के लिए आने वाले लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रमुख बाजारों में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सरकारी इमारतों और बाजारों में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है.

ट्रक चालक की हत्या का प्रकरण: मांगों पर अड़ी मेव महापंचायत, HW जाम की चेतावनी

राजस्थान की ट्रांसपोर्ट यूनियनों का फैसला, कोई भी ट्रक कश्मीर नहीं भेजेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 4:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...