Biggest Exam of Rajasthan : 6, 7 और 8 नवंबर को होगी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 17.5 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल
Jaipur News in Hindi

Biggest Exam of Rajasthan : 6, 7 और 8 नवंबर को होगी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 17.5 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल
डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि परीक्षा को फुलप्रुफ बनाया जाएगा. वहीं कोरोना की गाइडलाइन को भी फॉलो किया जाएगा.

आगामी नवंबर माह में राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा (Biggest Exam of Rajasthan) होने जा रही है. यह परीक्षा है पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Examination). इसमें साढ़े 17 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट काल (COVID-19) में राजस्थान की इस साल की सबसे बड़ी परीक्षा (Biggest Exam of Rajasthan) की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. प्रदेश की बहुप्रतिक्षित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Examination) आगामी नवंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी. कोरोना संकट के दौरान साढ़े 17 लाख अभ्यर्थियों वाली इस महा-परीक्षा को सफलतापूर्वक पूरा करवाना पुलिस मुख्यालय (Police headquarter) के लिए बड़ी चुनौती है.

साढ़े 17 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का लंबे समय से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए गहलोत सरकार अच्छी खबर लेकर आई है. राजस्थान पुलिस की 59 इकाइयों में 5438 पदों के लिए होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए तारीखें तय कर दी गई हैं. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की जाएगी. पुलिस मुख्यालय ने इस परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.

COVID-19:- अब घर बैठे जयपुर रेंज पुलिस आपके समस्‍याओं का करेगी समाधान, बस करना होगा यह काम
लॉकडाउन के कारण स्थगित किया गया था परीक्षा को


5438 कांस्टेबल पदों के लिए साढ़े 17 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं. कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के कारण पहले इस परीक्षा को स्थगित किया गया था. अगस्त के महीने में इस मामले में गठित कमेटी ने नवंबर में परीक्षा कराने का निर्णय लिया था. उसके बाद अब परीक्षा की तारीखों को भी तय कर लिया गया है. डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना के कारण इस परीक्षा में देरी हुई है.

Rajasthan: खाप ने महिला पर लगाया अवैध संबंधों का आरोप, सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

पुलिस के लिए भर्ती परीक्षा बड़ी चुनौती
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पुलिस मुख्यालय के लिए बड़ी चुनौती है. इस परीक्षा में साढ़े 17 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. इसके लिए बड़े लेवल पर तैयारियां करनी होगी. इसके साथ ही नकल गिरोह और कोरोना भी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा को फुलप्रुफ बनाया जाएगा. वहीं कोरोना की गाइडलाइन को भी फॉलो किया जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. समय-समय पर और दिशा निर्देश भी जारी किए जाते रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज