Rajasthan: पुलिस के काम से खुश हुए सीएम अशोक गहलोत ने की घोषणाओं की बौछार
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: पुलिस के काम से खुश हुए सीएम अशोक गहलोत ने की घोषणाओं की बौछार
कोरोना संकट काल में पुलिस विभाग की ओर से दी गई सेवाओं से सीएम गहलोत बेहद खुश नजर आए.

राजस्थान (Rajasthan) में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले पुलिसकर्मियों के लिए मुख्यमंत्री पुलिस पदक योजना (Chief Minister Police Medal Scheme) लागू की जाएगी. वहीं पुलिसकर्मियों को अब आवागमन के लिए रोडवेज की बसों में स्थायी पास दिए जाएंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले पुलिसकर्मियों के लिए मुख्यमंत्री पुलिस पदक योजना (Chief Minister Police Medal Scheme) लागू की जाएगी. वहीं पुलिसकर्मियों को अब आवागमन के लिए रोडवेज की बसों में स्थायी पास दिए जाएंगे. अभी पुलिसकर्मियों को जारी होने वाले यात्रा वारंट की व्यवस्था के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत ने पहली बार थाना स्तर तक के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रंसिंग के जरिए संवाद करते हुए उनके लिए कई घोषणाएं की.

पुलिसकर्मियों का निशुल्क वार्षिक चिकित्सा परीक्षण कराया जाएगा
कोरोना संकट काल में पुलिस विभाग की ओर से दी गई सेवाओं से सीएम गहलोत बेहद खुश नजर आए. संवाद के दौरान सीएम ने पुलिसकर्मियों के लिए हाउसिंग बोर्ड, यूआईटी और जेडीए सहित अन्य संस्थाओं के माध्यम से आवास सुविधा उपलब्ध करवाने की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस लाइन, आर्म्ड बटालियन और पुलिस ट्रेनिंग सेंटरों में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करने के साथ ही पुलिसकर्मियों का अब निशुल्क वार्षिक चिकित्सा परीक्षण कराया जाएगा.

सीएम ने की पुलिस के काम की तारीफ



सीएम ने कोरोना संकट में किए गए पुलिस के काम की तारीफ करते हुए कहा कि इस दौर में पुलिस ने समर्पण भावना के साथ दायित्वों को अंजाम देकर अपनी मानवीय छवि पेश की है. लॉकडाउन लागू कराने से लेकर इस दौर में कोई भूखा नहीं सोए के संकल्प को साकार करने में अधिकारियों से लेकर पुलिस कांस्टेबल तक ने जो भूमिका अदा की है वह प्रशंसनीय है. गहलोत ने कहा कि आगे भी राजस्थान पुलिस इसी जोश और जज्बे के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करे.



नए रूप में पुलिस का इकबाल कायम हुआ
सीएम ने कहा कि कोरोना से जंग का अनुभव हम सबके लिए नया था. पुलिस ने इससे निपटने के लिए जो नवाचार किए उनमें से कई सफल रहे और सामूहिक प्रयासों से हम इस लड़ाई को सफलतापूर्वक लड़ पा रहे हैं. सीएम ने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूरे प्रदेश में शांति और सद्भाव कायम रहा उसमें पुलिस की बड़ी भूमिका है. होमगार्ड और पुलिस मित्रों ने भी कोरोना के इस दौर में सराहनीय कार्य किया है.

Video: जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्‍क नहीं तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

COVID-19: निजी अस्पतालों को करना होगा कोरोना मरीज का निशुल्क इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading