Home /News /rajasthan /

जयपुर: जलती चिता पर पानी डाल कर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

जयपुर: जलती चिता पर पानी डाल कर पुलिस ने रोका अंतिम संस्कार

टोल टैक्स से बचने के पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल (फाइल फोटो)

टोल टैक्स से बचने के पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल (फाइल फोटो)

सूचना मिलने पर पुलिस (Police) मौके पर पहुंची. ज्योतिनगर इलाके के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जा रहा था. तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंतिम संस्कार रुकवा दिया.

जयपुर. राजधानी जयपुर ( Jaipur) में ज्योतिनगर इलाके में शव के अंतिम संस्कार को लेकर बवाल मच गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जलती चिता पर पानी डालकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जयपुर के एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) लेकर पहुंची. जहां पर मृतक का कोरोना सैंपल लिया गया है. जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

दाह संस्कार करने का प्रयास
जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों ने आनन-फानन में शव का दाह संस्कार करने का प्रयास किया जा रहा था. वहीं संदिग्ध मौत की आशंका को लेकर मृतक के दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी थी.

शव का हो रहा है पोस्टमार्टम
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. ज्योतिनगर इलाके के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जा रहा था. तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया. जिसके बाद पुलिस लाश को कब्जे में लेकर एसएमएस अस्पताल पहुंची, जहां पर शव का पोस्टमार्टम करवा जा रहा है.

कांस्टेबल ने की आत्महत्या
वहीं, शुक्रवार को दौसा के सैंथल थाने में शुक्रवार को एक हेड कांस्टेबल ने भी आत्‍महत्‍या कर ली. बताया जा रहा है कि देर शाम हेड कांस्टेबल गिरिराज प्रसाद ने थाने के अंदर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. घटना का पता चलते ही थाने और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. गिरिराज प्रसाद को तत्काल दौसा जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी सैंथल थाने और जिला अस्पताल में पहुंचे. दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान जिला अस्पताल में पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. अभी तक पुलिस अधिकारियों ने मीडिया के सामने किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दिया है. दौसा जिला अस्पताल के डॉक्टर अमित ने बताया कि सैंथल थाने से एक हेडकांस्टेबल को शुक्रवार शाम को इमरजेंसी यूनिट में लाया गया था. उन्‍हें मृत घोषित किया गया है. मृतक के फंदा लगाए जाने के निशान हैं, ऐसे में फंदा लगाकर जान देने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: Unlock 1: राजस्थान सरकार ने जारी की Lockdown 5 की गाइडलाइन, 10 प्वाइंट्स में जानें क्या खुलेगा, कहां होगी पाबंदी

Tags: Death, Funeral, Jaipur news, Police, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर