vidhan sabha election 2017

जयपुर में मूक-बधिर छात्रों पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

Mahesh Dadhich | ETV Rajasthan
Updated: December 8, 2017, 3:57 PM IST
जयपुर में मूक-बधिर छात्रों पर पुलिस ने किया बल प्रयोग
कॉलेज परिसर में छात्रों को समझाती पुलिस फोटो- ईटीवी
Mahesh Dadhich | ETV Rajasthan
Updated: December 8, 2017, 3:57 PM IST
गांधीनगर स्थित राजकीय रामदेव पोद्दार स्कूल में संचालित राजकीय कॉलेज जयपुर के छात्रों पर पुलिस ने शुक्रवार को बल प्रयोग किया. जिसमें करीब आधा दर्जन मूक-बधिर छात्र चोटिल हो गए.

स्कूल में छात्रों के हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में छात्रों पर बल प्रयोग कर कॉलेज परिसर से विद्यार्थियों खदेड़ दिया. दरअसल छात्र ग्यारह दिसम्बर को कॉलेज में होने वाले गुरु-शिष्य संवाद की तैयारी में थे. उसमें आयुक्त को कॉलेज में आना था. इसी को लेकर मूक-बधिर छात्र कॉलेज के स्थाई भवन और शिक्षक तैनात करने की मांग को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन देने पहुंचे थे.

इसी को लेकर किसी ने पुलिस को प्रदर्शन की सूचना दे दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची गांधीनगर थाना पुलिस ने छात्रों को खदेड़ऩे का प्रयास किया. आरोप है कि इसके बाद छात्रों ने भी महिला पुलिसकर्मी से अभद्रता की.

इसके बाद जब विद्यार्थी गांधीनगर थाना पुलिस के काबू में नहीं आए तो मौके पर पहुंची अन्य थानों की पुलिस व अधिकारियों ने आनन-फानन में मूक-बधिर छात्रों को खदेड़ा. पुलिस ने छात्रसंघ अध्यक्ष हरिओम सहित पांच छात्रों को हिरासत में लिया है.

मामले को बढ़ता देख डीसीपी  कुंवर राष्ट्रदीप, एडीसीपी हनुमान प्रसाद और एसीपी गांधीनगर राजपाल गोदारा ने मौके पहुंच कर स्थिति को संभाला. छात्र इसके बाद गांधी नगर थाने पर पहुंच प्रदर्शन करने लगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर