Home /News /rajasthan /

Political Appointments: मलमास हुआ खत्म, कांग्रेस नेताओं की धड़कनें बढ़ीं, कभी भी हो सकता है ऐलान

Political Appointments: मलमास हुआ खत्म, कांग्रेस नेताओं की धड़कनें बढ़ीं, कभी भी हो सकता है ऐलान

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अब नियुक्तियों में किसी भी तरह का कोई रोड़ा नहीं है. इसी महीने कई बड़ी राजनीतिक नियुक्तियों की संभावना है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अब नियुक्तियों में किसी भी तरह का कोई रोड़ा नहीं है. इसी महीने कई बड़ी राजनीतिक नियुक्तियों की संभावना है.

Political Appointments in Rajasthan: मलमास खत्म होते ही राजस्थान कांग्रेस (Congress) में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर हलचल शुरू हो गई है. प्रदेश स्तर पर बड़े राजनीतिक पदों पर नियुक्तियां होनी बाकी हैं. इनमें जन अभाव अभियोग निराकरण समिति, महिला आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग, एसटी आयोग, ओबीसी आयोग और किसान आयोग समेत कई पदों पर राजनीतिक नियुक्तियों का कांग्रेस नेताओं को इंतजार है. बताया जा रहा है कि अब इन नियुक्तियों में किसी तरह का कोई रोड़ा नहीं है. अब कभी भी इनका ऐलान हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. मलमास खत्म होने के साथ ही राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों (Political Appointments) का काउंटडाउन भी शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि अब जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा खुलेगा और लंबे समय से नियुक्तियों का इंतजार कर रहे कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) को बड़ा तोहफा मिलेगा. राजस्थान में बड़े स्तर की कई राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं. नियुक्तियों की उम्मीदें लगाये बैठे कांग्रेस नेता बेसब्री से इनका इंतजार कर रहे हैं. राज्य सरकार तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी है लेकिन अब तक अलग-अलग कारणों के चलते ये राजनीतिक नियुक्तियां टलती जा रही है.

अब माना जा रहा कि नियुक्तियों को लेकर सभी कवायदें पूरी कर ली गई हैं. अब नियुक्तियों में किसी भी तरह का रोड़ा नहीं है. इसी महीने कई बड़ी राजनीतिक नियुक्तियों की संभावना जताई जा रही है. कांग्रेस नेता तीन साल से नियुक्तियों के लिए उम्मीदें लगाये बैठे हैं और बार-बार उनके सपने धराशायी हो रहे हैं. अब फिर कार्यकर्ताओं को जल्द नियुक्ति की उम्मीद बंधी है.

इन संस्थाओं में पहले होगी नियुक्तियां
अभी प्रदेश के ज्यादातर बोर्ड-निगम और आयोगों में पद खाली पड़े हैं. प्रदेश स्तर की बात करें तो शुरुआत में जन अभाव अभियोग निराकरण समिति, महिला आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग, एसटी आयोग, ओबीसी आयोग, किसान आयोग, खादी बोर्ड और समाज कल्याण बोर्ड जैसी संस्थाओं में नियुक्तियों का संभावना है.

सचिन पायलट भी बार-बार नियुक्तियों की बात कह चुके हैं
नियुक्तियों में हो रही देरी को लेकर नेताओं का सब्र भी अब जवाब देने लगा है. पिछले दिनों में देरी को लेकर बार-बार आए बयान सुर्खियों में भी रहे हैं. मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हो पाए कुछ विधायकों को भी इन राजनीतिक नियुक्तियों के जरिए एडजस्ट किया जाना है. सचिन पायलट भी बार-बार यह बात कह चुके हैं कि अब नियुक्तियों में देरी की कोई वजह नहीं बची है.

एक बार फिर से उम्मीदें बंधी हैं
पहले बताया जा रहा था कि दिसंबर अंत तक प्रदेश स्तर की कई राजनीतिक नियुक्तियां होनी है. लेकिन इंतजार लगातार बना रहा. अब मलमास खत्म होने पर कांग्रेस नेताओं को एक बार फिर से उम्मीदें बंधी है कि अब जल्द ही कयासों का अंधेरा छंटेगा और नियुक्तियों का उजास उनके जीवन में आएगा.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan Congress, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर