लाइव टीवी

निकाय चुनाव बाद होंगी राजनीतिक नियुक्तियां, स्थान पाने का होगा ये भी आधार..

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 4, 2019, 12:02 PM IST
निकाय चुनाव बाद होंगी राजनीतिक नियुक्तियां, स्थान पाने का होगा ये भी आधार..
कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय, सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट

राजस्थान में निकाय चुनाव बाद राजनीतिक नियुक्तियां होंगी. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Congress state in-charge Avinash Pandey) ने इस सूची में स्थान पाने के लिए निकाय चुनाव (municipal election) में किए गए काम को महत्वपूर्ण बताया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की सरकार में प्रदेश से लेकर जिलों तक में अब शहरी निकाय चुनावों (municipal election) के बाद ही राजनीतिक नियुक्तियां ( Political appointments) होंगी. इस सप्ताह या जल्द राजनीतिक नियुक्तियों की अटकलों पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Congress state in-charge Avinash Pandey ) ने विराम लगा दिया है. राजनीतिक नियुक्तियों में निकाय चुनावों में कांग्रेस के पार्षदों को जितवाने के लिए किया गया काम भी आधार बनेगा. पीसीसी में रविवार को निकाय चुनाव की रणनीति तय करने के लिए बुलाई गई बैठक में भी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और सीएम अशोक गहलोत ने नेताओं को निकाय चुनाव बाद राजनीतिक नियुक्तियों के लिए आश्वासन दिया.

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, माह के अंत तक तैयार होगी सूची 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि सीएम ने राजनीतिक नियुक्तियों के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. नवम्बर के अंत तक राजनीतिक नियुक्तियों की सूची तैयार हो जाएगी. निकाय चुनाव में अच्छा काम करने वालों को राजनीतिक नियुक्तियों में महत्व दिया जाएगा.

सचिन पायलट पहले ही कर चुके हैं कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देने की घोषणा

उल्लेखनीय है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहले ही कह चुके हैं कि पार्टी के लिए खून पसीना बहाने वाले, झंडा लगाने वाले और दरी बिछाने वाले कार्यकर्ता को तवज्जो मिलेगी. राजनीतिक नियुक्तियों में ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर कार्यकर्ता को महत्व मिलेगा. उल्लेखनीय है कि बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायक भी राजनीतिक नियुक्तियों में स्थान पाने की उम्मीद लगाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- आरएलपी नहीं लड़ेगी निकाय चुनाव पर हनुमान बेनीवाल करेंगे ये काम ....

मांस सूखने की तस्वीर देख बिश्नोई समाज ने किया हंगामा तो 5 हुए गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...