Home /News /rajasthan /

छात्राओं की साइकिलों का सियासी रंग, भगवा की हुई विदाई-काले रंग की आई

छात्राओं की साइकिलों का सियासी रंग, भगवा की हुई विदाई-काले रंग की आई

गहलोत सरकार की साइकिल वसुंधरा राजे सरकार के मुकाबले 91 रुपए महंगी खरीदी गई है.

गहलोत सरकार की साइकिल वसुंधरा राजे सरकार के मुकाबले 91 रुपए महंगी खरीदी गई है.

राजस्थान (Rajasthan) में एक बार फिर छात्राओं की साइकिल (Girl's bicycle) के रंग (colour) को लेकर सियासत (Politics) शुरू होने वाली है. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने स्कूली छात्राओं को दी जाने वाली साइकिलों से भगवा रंग की विदाई (farewell of Saffron) कर दी है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. प्रदेश में एक बार फिर छात्राओं की साइकिल (Girl's bicycle) के रंग (colour) को लेकर सियासत (Politics) शुरू होने वाली है. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने स्कूली छात्राओं को दी जाने वाली साइकिलों से भगवा रंग की विदाई (farewell of Saffron) कर दी है. सरकार बदलने के साथ ही इन साइकिलों पर अब गेरूआं, ऑरेंज या भगवा नहीं बल्कि फिर काला रंग (Black color) चढ़ गया है. चमचमाती साइकिलें छात्राओं के सुपुर्द होने का इंतजार कर रही हैं. साइकिलों की फिटनेस (Fitness) जांची जा रही है.

राजे सरकार के मुकाबले 91 रुपए महंगी खरीदी गई है साइकिल
पहले शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा वसुंधरा सरकार को साइकिलों के मुद्दे पर विधानसभा से लेकर सड़क तक खूब घेरते रहे हैं. कीमतों से लेकर रंग तक पर आरोप लगाते थे. लेकिन इस बार गहलोत सरकार की साइकिल पर भी मंहगाई का असर दिखा है. एक साइकिल के बदले सरकार ने 3346 रुपए चुकाए हैं. गहलोत सरकार की साइकिल वसुंधरा राजे सरकार के मुकाबले 91 रुपए महंगी खरीदी गई है. वसुंधरा राज में साइकिल 3255 में खरीदी गई थी.

साढ़े तीन लाख साइकिलें खरीदी गई हैं
गहलोत सरकार में साढ़े तीन लाख साइकिलें खरीदी गई हैं. इस पर 117 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. शिक्षा विभाग ने इस साल साइकिलों पर करीब तीन करोड़ रुपए ज्यादा चुकाए हैं. साइकिल के रंग और कीमत को लेकर पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी और शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा अब भी एक दूसरे को जमकर निशाना साध रहे हैं.

रंग और कीमत को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहस छिड़ना तय है
बहरहाल साइकिल का रंग बदल चुका है. कीमत भी बदल चुकी है. अब इंतजार है इन साइकिलों के सड़कों पर उतरने का. ये साइकिलें सड़क पर उतरते ही सियासी सफर पर रवाना होने की तैयारी में हैं. एक बार फिर रंग और कीमत को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहस छिड़ना तय है.

गहलोत सरकार ने दिया दिवाली Gift, 6 लाख राज्य कर्मचारियों को बोनस की घोषणा

पहलू खां मॉब लिंचिंग: अधीनस्थ कोर्ट के फैसले के खिलाफ HC पहुंचे परिजन और सरकार

Tags: Ashok gehlot, BJP, Congress, Jaipur news, Rajasthan Education Department, Rajasthan news, Vasundhara raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर