Rajasthan News: 12 निर्दलीय विधायक आज बैठक कर तैयार करेंगे अपनी रणनीति, उठा सकते हैं यह कदम

यह माना जा रहा है कि निर्दलीय विधायक गहलोत के पक्ष में एकजुट रहेंगे. लेकिन फिर भी पायलट खेमा पूरे हालात पर नजरें गड़ाये हुये है.

Rajasthan political crisis: निर्दलीय विधायकों की बैठक के बारे में यह तय माना जा रहा है कि वे एकमत से सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्व में अपनी आस्था व्यक्त करेंगे. इन विधायकों की बैठक पर पायलट खेमा (Pilot group) भी नजरें गड़ाए हुए है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान मेंं सियासी घमासान (Political crisi) थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस रण में अब निर्दलीय विधायकों (Independent MLAs) की भी सीधी एंट्री हो गई है. निर्दलीय विधायक बुधवार को महत्वपूर्ण बैठक कर प्रदेश के वर्तमान सियासी हालात को लेकर अपनी रणनीति तय करेंगे. बैठक शाम 5 बजे शहर के एक होटल में होगी.

विधानसभा की 200 सीटों में से कुल 13 निर्दलीय विधायक हैं. बताया जा रहा है कि इनमें से 12 विधायक बैठक में शामिल होंगे, जबकि एक विधायक बाहर होने के चलते बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे. प्रदेश के वर्तमान सियासी हालात के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. इसमें निर्दलीय विधायकों का रुख स्पष्ट होगा.

बैठक के बहाने दबाव बनाने की कोशिश?
यह तय माना जा रहा है कि निर्दलीय विधायक एकमत से सीएम गहलोत के नेतृत्व में अपनी आस्था व्यक्त करेंगे. इस बैठक को कांग्रेस आलाकमान पर दबाव की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. पिछले साल हुए सियासी संकट में भी निर्दलीय विधायकों ने गहलोत खेमे का साथ दिया था और सरकार बचाने में अपनी भूमिका निभाई थी.

निर्दलीय विधायक कर सकते हैं यह मांग
अब जबकि पायलट खेमा मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की अपनी मांगों को लेकर मुखर है तो निर्दलीय विधायकों की बैठक को गहलोत खेमे की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. ये विधायक कांग्रेस आलाकमान से मिलने का वक्त भी मांग सकते हैं. हालांकि, निर्दलीय विधायकों का रुख गहलोत के पक्ष में साफ नजर आ रहा है, लेकिन फिर भी पायलट खेमा इस पूरे घटनाक्रम नजरें गड़ाये हुये है.

पायलट खेमा भी बदल सकता है अपनी रणनीति
निर्दलीय विधायकों की बैठक के बाद सचिन पायलट खेमा भी अपनी रणनीति में बदलाव कर सकता है. इस बीच निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को मंगलवार देर रात जान से मारने की मिली धमकी से भी सियासत गरमायी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.