• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Political Crisis: अजय माकन तय फॉर्मेट में MLAs से कर रहे हैं वन-टू-वन मुलाकात, यह है सवालों की लिस्ट

Rajasthan Political Crisis: अजय माकन तय फॉर्मेट में MLAs से कर रहे हैं वन-टू-वन मुलाकात, यह है सवालों की लिस्ट

अजय माकन विधानसभा में पार्टी  विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं.

अजय माकन विधानसभा में पार्टी विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं.

Rajasthan Congress Politics: राजस्थान में गहलोत बनाम पायलट के बीच चल रहे सियासी संघर्ष पर विराम लगाने के लिये कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) आज जयपुर विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. इस दौरान वे प्रत्येक विधायक से पांच सवाल कर रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के सियासी संकट (Political Crisis) को सुलझाने की मुहिम के तहत कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Make) आज पार्टी और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. विधानसभा में हो रही इन मुलाकातों में माकन विधायकों से लगभग तय फॉर्मेट  में सवाल-जवाब कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि माकन प्रत्येक विधायक से पांच सवाल कर रहे हैं. इन सवालों में गहलोत सरकार के फीडबैक से लेकर सरकार की योजनाओं और जिलाध्यक्ष तथा ब्लॉक अध्यक्ष समेत राजनीतिक नियुक्तियों के लिये नाम भी पूछे जा रहे हैं. आज जयपुर समेत कोटा और भरतपुर संभाग के विधायकों से माकन रायशुमारी कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार माकन विधायकों से जो सवाल पूछ रहे हैं उनमें पहला सवाल प्रभारी मंत्री कामकाज को लेकर है कि वे कैसा काम कर रहे हैं. उनकी कोई शिकायत हो तो बताए. यह सवाल प्रभारी मंत्रियों की परफॉर्मेंस से जुड़ा है. वहीं दूसरा सवाल जिलाध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष और राजनीतिक नियुक्ति के लिए मजबूत नाम सुझाने का है. तीसरा सवाल सरकार की योजनाओं के बारे में आपकी (विधायक) की राय क्या है ? चौथा सवाल सरकार को रिपीट कैसे किया जाये इसकी कार्ययोजना क्या होनी चाहिये. पांचवें सवाल के रूप में गहलोत सरकार के कामकाज के बारे में विधायक की राय पूछी जा रही है.

खाचरियावास बोले वे किसी गुट के नहीं पंजे के साथ हैं
माकन से मुलाकात के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि उन्होंने बतौर‌ उदयपुर डिविजन प्रभारी पार्टी की पकड़ मजबूत करने के लिए किए अपने कामों को गिनाया है. बकौल खाचरियावास किसी भी विधायक ने माकन से उनकी शिकायत नहीं की है. खाचरियावास ने खुद को हटाने की चर्चा पर कहा कि वे जमीनी नेता हैं. चर्चा चलती रहती है उनके बारे में. उन्होंने कहा कि वे किसी गुट के साथ नहीं हैं. वे पंजे के साथ हैं.

कल भी चलेगा मुलाकातों का सिलसिला
उल्लेखनीय कि विधायकों से माकन की मुलाकात का यह सिलसिला कल भी चलेगा. दो दिनों में माकन पार्टी और सरकार समर्थित विधायकों समेत 119 विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे. उसके बाद माकन इसकी रिपोर्ट बनाकर राहुल गांधी को सौंपेंगे. माकन की यह रिपोर्ट गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार और फेरबदल में अहम भूमिका निभायेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज