Rajasthan: सियासी संकट में CM गहलोत समर्थक MLAs ने जमकर कराये तबादले, 1 महीने में 16 ट्रांसफर लिस्ट हई जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सियासी संकट में CM गहलोत समर्थक MLAs ने जमकर कराये तबादले, 1 महीने में 16 ट्रांसफर लिस्ट हई जारी
सीएम गहलोत ने इन तबादला सूचियों के जरिये समर्थक विधायकों को संतुष्ट करने का हर मुमकीन प्रयास किया.

राजस्थान में गत करीब एक महीने से ज्यादा समय से चले सियासी संकट के दौर में राज्य सरकार ने विधायकों की डिजायर पर लगभग पूरी अफसरशाही को मथ कर रख दिया और जमकर तबादले किये.

  • Share this:
जयपुर. राज्य में करीब एक महीने से चल रहा सियासी संकट (Political crisis) फिलहाल भले ही थम गया हो लेकिन इस दौरान जिलों से लेकर गांव तक की पूरी अफसरशाही को मथ दिया गया. इनमें अधिकतर तबादले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के समर्थक विधायकों की मर्जी पर ही किए गए. कई विधायक अधिकारियों के कामकाज से संतुष्ट नहीं थे और लगातार उनको हटाने की मांग कर रहे थे. तबादला सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समर्थन दे रहे विधायकों की डिजायर (MLA's Desire) ही चली.

गहलोत ने विधायकों की हर वाजिब मांग को पूरा किया
मुख्यमंत्री गहलोत समर्थित विधायकों की तबादला सूची से लेकर विकास कार्य स्वीकृत कराने तक में खूब चली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों की हर वाजिब मांग को पूरा किया है. इस दौरान विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में अपने मनपसंद अधिकारी लगवाने में भी सफल रहे. राज्य सरकार ने एक महीने में प्रदेश में राजस्थान प्रशासनिक सेवा और राजस्थान पुलिस सेवा (RAS-RPS) के करीब 300 अफसर बदल दिए. मुख्यमंत्री ने विधायकों की बात मानकर करीब 90 एसडीओ बदले.

Rajasthan: विधानसभा-सत्र कल से, CM गहलोत ने किया ट्वीट, कहा- खुलकर होगी चर्चा
1 महीने में 16 तबादला सूची आई


सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्रों में तबादलों संबंधी हर मांग पूरी कराई. एक महीने के भीतर राज्य में करीब 16 तबादला सूचियां आईं. इनमें IAS से लेकर RAS अधिकारी तक बदले गए. सर्वाधिक बड़ी संख्या में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के करीब ढाई सौ अधिकारियों को इधर-उधर किया गया. जिलों से लेकर गांवों तक के लिए हर दूसरे दिन तबादला सूची आई.

पायलट कैंप की वापसी पर विधायकों में नाराजगी! CM गहलोत बोले- परेशान होना स्वाभाविक

जिला स्तर पर भी नपे अधिकारी
बाड़ेबंदी की अवधि में पंचायत स्तर के अधिकारियों के तबादलों की भी बरसात हुई. 10 जुलाई से शुरू हुए ब्लाक विकास अधिकारियों की तबादला सूची में 100 से अधिक अधिकारियों को बदल दिया गया. इन तबादला सूचियों से विधायक भी काफी खुश बताये जा रहे हैं. इस दौरान कई विभागों के आला-अधिकारियों को भी इधर-उधर किया गया. लगातार हुए तबादलों से कई आईएएस अधिकारी तो आजिज आ गये. ऐसे अधिकारियों को कहना था कि काम करें या फिर इधर-उधर भागते रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज