Political crisis in Rajasthan: कांग्रेस नेताओं की रात 2:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस, 109 विधायकों के समर्थन का दावा
Jaipur News in Hindi

Political crisis in Rajasthan: कांग्रेस नेताओं की रात 2:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस, 109 विधायकों के समर्थन का दावा
रविवार रात को करीब 2.30 बजे सीएमआर में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्य की कांग्रेस सरकार के लिए सोमवार का दिन काफी अहम है. आधी रात को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि BJP के षड्यंत्र को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जायेगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट (Political crisis) के बीच राज्य की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के लिए सोमवार का दिन काफी अहम है. रविवार को दिनभर सीएम हाउस में पार्टी के वरिष्ठ और संकटमोचक नेताओं का जमावड़ा लगा रहा. आधी रात को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि बीजेपी के षड्यंत्र को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. पार्टी एकजुट है. साथ ही 109 विधायकों के समर्थन का दावा भी किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल 13 जुलाई को ही जयपुर पहुंचेंगे.

रविवार को आधी रात के बाद करीब 2.30 बजे सीएमआर में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इसमें सभी नेताओं ने कहा कि बीजेपी की मुहिम सफल नहीं होगी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हर राज्य में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकारों को अस्थिर कर रही है. बीजेपी राजस्थान में कर्नाटक और मध्य प्रदेश के घटनाक्रम को दोहराना चाहती है, लेकिन इसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

Rajasthan Politics LIVE Updates: सचिन पायलट के बगावती तेवर के बाद कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, विधायक दल की बैठक आज



बैठक में न आने वाले विधायकों पर कार्रवाई
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि शनिवार को सीएम ने बीजेपी द्वारा सरकार गिराने के षड्यंत्र का पर्दाफाश किया था. 109 विधायकों ने सहमति पत्र पर दस्तखत किए हैं. उन्होंने अशोक गहलोत और सोनिया गांधी में विश्वास व्यक्त किया है. कुछ अन्य विधायकों ने भी समर्थन दिया है. रविवार को सुबह 10.30 बजे विधायक दल की बैठक होगी. जो विधायक इस बैठक में नहीं आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan Crisis: राजभवन में समर्थक विधायकों की परेड के जरिए अपनी ताकत दिखा सकते हैं CM गहलोत

सीएमआर में गहमागहमी
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में गहराये इस राजनीतिक संकट से निपटने के लिए पार्टी ने दिल्ली से प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और अजम माकन को भेजा है. इससे पहले रविवार को दिनभर सीएमआर में गहमागहमी रही. सीएम अशोक गहलोत मंत्रियों और विधायकों से चर्चा करते रहे. वहीं, नाराज उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में ही जमे रहे. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दिनभर तरह-तरह के कयास लगाये जाते रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading