Home /News /rajasthan /

Rajasthan: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, हाई कोर्ट ने स्टे देने से किया मना

Rajasthan: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय का मामला, हाई कोर्ट ने स्टे देने से किया मना

अधिवक्ता ने कहा, यूजीसी ने कहीं भी यह नहीं कहा स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हुआ है

अधिवक्ता ने कहा, यूजीसी ने कहीं भी यह नहीं कहा स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हुआ है

बसपा विधायकों (BSP MLAs) के कांग्रेस में विलय के मामले में दायर अपील पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान विलय के आदेश पर कोर्ट ने एक्स पार्टी स्टे (Stay) देने से मना कर दिया.

जयपुर. बसपा विधायकों (BSP MLAs) के कांग्रेस में विलय के मामले में दायर अपील पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान विलय के आदेश पर कोर्ट ने एक्स पार्टी स्टे (Stay) देने से मना कर दिया. इस पर बसपा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर की ओर से कहा गया कि बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायक गहलोत कैम्प में बाड़ेबंदी में बंद हैं. ऐसे में उन्हें नोटिस तामील नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में मामले में सुनवाई नहीं हो सकती है. इस पर मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहन्ती की खण्डपीठ ने विधानसभा स्पीकर को नोटिस जारी कर दिए. मामले में कोर्ट गुरुवार को सुबह 10.30 बजे फिर से सुनवाई करेगी.

एकलपीठ जल्द करे मामले की सुनवाई
सुनवाई के दौरान बसपा की ओर से बहस कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता एवं बसपा महासचिव सतीशचंद्र मिश्रा ने कहा कि 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होना है. वहीं एकलपीठ ने मामले की सुनवाई 11 अगस्त को तय की है. ऐसे में एकलपीठ को मामले की जल्द सुनवाई के निर्देश भी दिए जाएं. इस पर बैंच ने इसे कल सुनने की बात कही.

Ayodhya Ram Mandir Nirman: सचिन पायलट ने दी प्रदेशवासियों की शुभकामनायें, कहा- जय श्रीराम

एकलपीठ के 30 जुलाई के आदेश को दी है चुनौती
बहुजन समाज पार्टी और मदन दिलावर की ओर से एकलपीठ के 30 जुलाई के आदेश को चुनौती दी गई है. अपील में कहा गया है कि एकलपीठ ने हमें अंतरिम राहत नहीं दी है. वहीं मामले में विधायकों को नोटिस जारी नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में खंडपीठ स्पीकर के 18 सितम्बर 2019 के विलय के आदेश पर स्टे प्रदान करें. एकलपीठ ने 30 जुलाई को स्पीकर, विधानसभा सचिव और छह विधायकों को नोटिस जारी किए थे.

राजस्‍थान विधायक खरीद-फरोख्त मामला: SOG ने हटाई राजद्रोह की धारा 124-ए

सरकार के गठन के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे बसपा विधायक
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में मचे सियासी संग्राम के बीच बीजेपी विधायक और बसपा ने इस मामले को हाईकोर्ट में चुनौती है. कल विधानसभा स्पीकर के जवाब के बाद मामले क्या नया मोड़ आता है यह देखने वाली बात होगी. बसपा के सिंबल पर जीतकर आये सभी 6 विधायक राज्य सरकार के गठन के कुछ समय बाद ही कांग्रेस में शामिल हो गये थे.

Tags: BSP MLA, Congress, Jaipur news, Rajasthan high court, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर