Home /News /rajasthan /

Rajasthan: 35 करोड़ रुपये की पेशकश का आरोप लगाने वाले कांग्रेस MLA को सचिन पायलट ने भेजा लीगल नोटिस

Rajasthan: 35 करोड़ रुपये की पेशकश का आरोप लगाने वाले कांग्रेस MLA को सचिन पायलट ने भेजा लीगल नोटिस

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने पूर्व PCC चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर 35 करोड़ रुपये देने की पेशकश करने का आरोप लगाया था. अब पायलट ने उनको कानूनी नोटिस भेजा है.

जयपुर. राजस्थान में चल रहे सत्ता संघर्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (Girraj Singh Malinga) द्वारा पूर्व पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर लगाये गए आरोप के बाद पायलट ने उनको कानूनी नोटिस भेजा है. सचिन पायलट से जुड़े करीबी सूत्रों ने विधायक मलिंगा को कानूनी नोटिस भेजे जाने का दावा किया है.

धौलपुर के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने हाल ही में सचिन पायलट पर गंभीर आरोप लगाए थे. मलिंगा ने पायलट पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने उनको बीजेपी में शामिल होने के लिये 35 करोड़ रुपयों की पेशकश की थी. इन आरोपों के बाद मलिंगा ने कहा था कि उन्होंने इस बारे में सीएम अशोक गहलोत को अवगत करा दिया था. मलिंगा के इस आरोप ने प्रदेश में चल रहे सियासी संग्राम की आग में घी काम किया. मलिंगा के इस आरोप के बाद सियासत और गरमा गई थी.

Rajasthan Phone Taping Case: अशोक गहलोत सरकार ने केंद्र को भेजा जवाब, जानें खास बातें





संगठन और सत्ता में दो फाड़
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कांग्रेस संगठन और सत्ता में दो फाड़ हो चुकी है. संगठन और सरकार अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट खेमे में बंटी हुई है. अशोक गहलोत का खेमा जयपुर में एक लग्जरी होटल में डेरा जमाये हुए है, वहीं पायलट खेमा दिल्ली के एक होटल में डटा हुआ है. दोनों खेमों की तरफ से चल रही रस्साकस्सी के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जाने का सिलसिला जारी है. इस पूरे संग्राम में कांग्रेस ने पायलट को पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम के पद से हटा दिया है. वहीं, उनके समर्थक दो मंत्रियों विश्वेन्द्र सिंह और रमेश मीणा से भी मंत्री पद छीन लिया है.

Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan News Update, Sachin pilot

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर