होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan Crisis : सीएम गहलोत बोले- पार्टी से गद्दारी करने वाले जनता के बीच क्या मुंह लेकर जाएंगे

Rajasthan Crisis : सीएम गहलोत बोले- पार्टी से गद्दारी करने वाले जनता के बीच क्या मुंह लेकर जाएंगे

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा किया कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दावा किया कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

Rajasthan Crisis : विधायक दल की बैठक में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बैठक में कहा, सरकार कोविड से लड़ाई लड़ रही, ...अधिक पढ़ें

    जयपुर. राजस्थान में चल रहा सत्ता का संग्राम अभी भी जारी है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और बागी विधायकों पर सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) के तल्ख तेवर अभी भी बरकरार हैं. विधायक दल की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने बैठक में कहा, सरकार कोविड से लड़ाई लड़ रही, दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे नेता और कुछ विधायक भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने का षड्यंत्र कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी से गद्दारी करने वाले लोग जनता के बीच जाकर मुंह नहीं दिखा पाएंगे. सत्य ही ईश्वर है, ईश्वर ही सत्य है, सत्य हमारे साथ है, इसलिए हर हाल में जीत हमारी ही होगी. सरकार पूरे 5 साल तक जनता की सेवा करेगी. सीपीएम भी हर हाल में कांग्रेस का ही समर्थन करेगी.  इधर, हाईकोर्ट से पायलट खेमे को राहत मिल गई है. राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने 24 जुलाई तक स्पीकर को कार्रवाई से रोक दिया है.

    राजनीतिक माहौल गरमाया
    मालूम हो कि इस पूरे संकट के दौरान पार्टी व्हिप के उल्लंघन के मामले में सचिन पायलट समेत कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को थमाये गए नोटिस को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. वहीं इस बीच आरोप-प्रत्यारोप जोर पकड़ रहे हैं. पिछले सप्ताह राजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने वाले ऑडियो क्लिप धमाके और सोमवार को कांग्रेस विधायक गिरराज सिंह मलिंगा की ओर से सचिन पायलट पर लगाये गए 35 करोड़ की पेशकश के आरोपों के बाद राजनीतिक माहौल पूरी तरह से गरमाया हुआ है. इस दरम्यान विधायक-खरीद फरोख्त प्रकरण में एसओजी और एसीबी की जांच भी तेजी से चल रही है.

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस MLA ने पायलट पर लगाया 35 करोड़ की पेशकश करने का आरोप

    हाईकोर्ट में सुनवाई
    सियासी संकट के बीच पायलट गुट के कांग्रेस के बागी विधायकों को पार्टी व्हिप उल्लंघन मामले में विधानसभा अध्यक्ष की ओर से थमाये गए नोटिस पर मंगलवार को भी हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रही. सीजे इंद्रजीत मोहंती और जस्टिस प्रकाश गुप्ता की बेंच में यह सुनवाई हुई. पायलट खेमे की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने आज रिजॉइनडर पर बहस की. उसके बाद इस मामले में पक्षकार बनने के लिए लगाए प्रार्थना-पत्र पर उनके अधिवक्ताओं को सुना गया.

    Rajasthan Crisis: कांग्रेस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई, पढ़ें सभी बड़े अपडेट्स

    कांग्रेस विधायक दल की बैठक
    वहीं आज सुबह 11 बजे जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. यह बैठक होटल फेयरमोंट में हुई. इस होटल में सरकारी खेमा डटा हुआ है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे.

    Tags: Ashok gehlot, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Congress, Rajasthan high court, Sachin pilot

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें