होम /न्यूज /राजस्थान /कांग्रेस का सियासी संकट: मध्य प्रदेश के विधायक जयपुर से रवाना, अब गुजरात के MLA पहुंचे

कांग्रेस का सियासी संकट: मध्य प्रदेश के विधायक जयपुर से रवाना, अब गुजरात के MLA पहुंचे

मध्य प्रदेश के विधायकों ने जयपुर कैम्प के दौरान कई मंदिरोें में भी धोक लगाई थी. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के विधायकों ने जयपुर कैम्प के दौरान कई मंदिरोें में भी धोक लगाई थी. (फाइल फोटो)

Congress Political Crisis: राजस्‍थान से मध्‍य प्रदेश के विधायकों के जाने से पहले ही गुजरात के 14 विधायक जयपुर पहुंच चुक ...अधिक पढ़ें

    जयपुर. कांग्रेस के सियासी संकट (Political Crisis of Congress) के बीच राजस्थान में दूसरे राज्यों के कांग्रेस विधायकों (MLAs) का आने-जाने का सिलसिला जारी है. मध्य प्रदेश में उठे सियासी तूफान के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर शिफ्ट किया था. चार दिन तक जयपुर में रुकने के बाद ये विधायक रविवार को सुबह विशेष विमान से भोपाल के लिए रवाना हो गए. वहीं, इससे पहले शनिवार रात को गुजरात के 14 कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंचे. गुजरात के विधायकों को राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर जयपुर लाया गया है, ताकि उन्‍हें कोई तोड़ न सके. गुजरात कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का खतरा लग रहा है. लिहाजा, राजस्थान को सुरक्षित मानते हुए उन्हें जयपुर और उदयपुर शिफ्ट किया जा रहा है.

    शनिवार रात को गुजरात कांग्रेस के 14 विधायक अहमदाबाद से जयपुर पहुंचे. इन्हें दिल्ली रोड पर शिव विलास में ठहराया गया है. शनिवार रात को आए विधायकों में लाखा भरवाड़, पूनम परमार, गेनी राठौड़, चंदन ठाकोर, ऋत्विज मकवाना, चिराग कालरिया, बलदेव ठाकोर, नाथा पटेल, हिम्मत सिंह पटेल, इंद्रजीत ठाकोर, राजेश गोहिल, अजित चौहान, हर्षद रीबड़िया और कांति परमार शामिल हैं. गुजरात कांग्रेस के सभी विधायकों को जयपुर लाए जाने की सूचना है. शेष विधायकों को आज जयपुर लाया जाएगा.

    विधायकों से एकजुट रहने की अपील
    वहीं, गत चार दिन से जयपुर में डेरा डाले बैठे मध्य प्रदेश के 82 कांग्रेस विधायक रविवार को सुबह भोपाल जाने के लिए जयपुर एयरपोर्ट से रवाना हुए. इन सभी विधायकों को विशेष विमान से भोपाल ले जाया जा रहा है. ये सभी विधायक राजधानी जयपुर के समीप ब्युना विस्टा और ट्री हाउस रिसॉर्ट में ठहरे थे. उनके साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत भी यहीं पर कैम्प किए हुए थे. सीएम अशोक गहलोत ने भी कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की थी. गहलोत और रावत ने सभी विधायकों की बैठक कर उनसे एकजुट रहने की अपील की थी.

    कांग्रेस का सियासी संकट: 'ट्रबल शूटर' बना राजस्थान, अब गुजरात के विधायक आएंगे

    राजस्‍थान: 704 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग आज, शाम पांच तक डाल सकेंगे वोट

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Gujrat news, Harish rawat, Jaipur news, Kamal nath, Madhya pradesh news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें