Rajasthan: सियासी संकट में विधायकों की बाड़ाबंदी यानी 'लग्जरी पिकनिक', अब तो बच्चे भी आ गये
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सियासी संकट में विधायकों की बाड़ाबंदी यानी 'लग्जरी पिकनिक', अब तो बच्चे भी आ गये
सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमण्डल के कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर रोजना मंथन करते हैं और बदलते घटनाक्रम के अनुसार रणनीति तैयार करते हैं.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर बीते करीब 13 दिनों से सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सरकार को बचाने के लिये 'सरकार' 11 दिनों से राजधानी जयपुर के समीप एक लग्जरी होटल में बंद है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) पर बीते करीब 13 दिनों से सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. सरकार को बचाने के लिये 'सरकार' 11 दिनों से राजधानी जयपुर के समीप एक लग्जरी होटल में बंद है. सरकार बचाने की इस पूरी कवायद में सिर्फ चुनिंदा नेता ही संघर्ष कर रहे हैं, बाकी सरकारी खेमे के विधायक होटल में मौज मस्ती में व्यस्त हैं. कांग्रेस और उसके समर्थित निर्दलीय विधायकों के लिए ये बाड़ेबंदी किसी 'लग्जरी पिकनिक' (Luxury picnic) से कम साबित नहीं हो रही है.

13 जुलाई से लग्जरी सुविधायें भोग रहे हैं विधायक
सरकार पर छाये संकट के बादल को देखते हुए गत 13 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास पर हुई विधायक दल की बैठक के तुरंत बाद ही सभी कांग्रेस और समर्थित निर्दलीय विधायकों को जयपुर से करीब 18 किलोमीटर दूर कूकस स्थित फेयरमोंट लग्जरी होटल में शिफ्ट कर दिया गया था. उसके बाद से लगातार विधायक इसी होटल में ठहरे हुए हैं. पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने इस कैम्प को आगे भी जारी रखने की बात विधायक दल की बैठक में कही थी. यह कैम्प कब तक जारी रहेगा अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

Rajasthan: BJP प्रदेशाध्यक्ष पूनिया का गहलोत सरकार पर तंज, बोले- सरकार का इम्युनिटी सिस्टम कमजोर
बड़ी जबर्दस्त लग्जरी पिकनिक साबित हो रही है बाड़ाबंदी


यहां प्रभारी अविनाश पांडे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस नेता अजय माकन, प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमण्डल के कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर रोजना मंथन करते हैं और बदलते घटनाक्रम के अनुसार रणनीति तैयार करते हैं. साफ शब्दों में कहा जाए तो कुछ चुनिंदा नेता ही सरकार बचाने के लिए काम कर रहे हैं. जबकि अन्य विधायकों के पास कोई खास काम नही है. ऐसे में 11 दिन से पांच सितारा होटल में जारी ये बाड़ेबंदी उनके लिए जबर्दस्त पिकनिक साबित हो रही है.

Rajasthan: कानूनी दांवपेच में उलझा सियासी संकट, हाईकोर्ट आज फैसला सुनाएगा या नहीं! संशय बरकरार

बड़ी स्क्रीन पर फिल्मों का आनंद
इस बाड़ाबंदी के दौरान विधायक यहां आमोद-प्रमोद के लिए बड़ी स्क्रीन पर फिल्मों का आनंद लेते हैं. विधायक यहां अब तक मुगल-ए- आजम, लगान और शोले जैसी फिल्मों का लुत्फ उठा चुके हैं. विधायक लग्जरी सुविधाओं के बीच फिल्मी गानों पर अंतराक्षरी खेलते हैं. वहीं महिला विधायक यहां होटल के मंजे हुए शेफ से इटालियन डिश बनाना सीख रही है. महिला विधायकों के साथ कई पुरुष विधायक भी होटल में रहने के दौरान पाक कला में निपुण होना चाहते हैं. यही वजह है कि होटल के शेफ से पिछले दिनों इटालियन डिश बनाना भी सीखा गया है.

Rajasthan: सियासी संकट में विधायकों की बाड़ाबंदी यानी 'लग्जरी पिकनिक', अब तो बच्चे भी आ गये Rajasthan- Jaipur-Political crisis on Ashok Gehlot government- congress MLAs fenced in hotel- luxury picnic- children also involved- Sachin Pilot
महिला विधायकों को इटेलियन डिश बनाना सिखाते होटल के शेफ.


नेताओं के बच्चों की भी बल्ले- बल्ले
खास बात यह है कि सरकार बचाने के लिए की गई इस बाड़ेबंदी में विधायक तो ठहरे हुए ही हैं कई विधायक और दूसरे कई छोटे नेता होटल में अपने बच्चों तक को ले आये हैं. बीते कई दिनों से कई नेताओं के बच्चे घर से दूर होटल में ही स्कूलों की छुट्टी के दौरान समय व्यतीत कर रहे हैं. वहीं सरकार से बगावत करने वाले सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक दिल्ली स्थिति होटल में डेरा जमाये हुए हैं. वहां वे लग्जरी पिकनिक मना रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज