Rajasthan: सियासी संकट का असर, 2 सितंबर को नहीं होगी REET शिक्षक भर्ती परीक्षा !
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सियासी संकट का असर, 2 सितंबर को नहीं होगी REET शिक्षक भर्ती परीक्षा !
शिक्षा राज्यमंत्री डोटसरा का कहना है कि सरकार के कामकाज पर कोरोना और बीजेपी के षड़यंत्र का असर पड़ा है.

पहले कोरोना और अब प्रदेश का सियासी संकट युवाओं पर भारी पड़ रहा है. प्रदेश में सियासी संग्राम के चलते आगामी 2 सितंबर को प्रस्तावित रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा पर संकट के बादल छा गये हैं.

  • Share this:
जयपुर. पहले कोरोना और अब प्रदेश का सियासी संकट (Political crisis) युवाओं पर भारी पड़ रहा है. प्रदेश में सियासी संग्राम के चलते आगामी 2 सितंबर को प्रस्तावित रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET teacher recruitment exam) पर संकट के बादल छा गये हैं. सरकार का कहना है कि पहले सियासी संकट से निपटेंगे उसके बाद युवाओं के रोजगार पर ध्यान देंगे. राज्य में उपजे राजनीतिक हालात के कारण रीट भर्ती परीक्षा अब प्रस्तावित समय पर होना मुश्किल है.

डोटासरा बोले पहले बीजेपी की षड़यंत्र को हरायेंगे
शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को जयपुर में दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद कहा कि सरकार के कामकाज पर कोरोना और बीजेपी के षड़यंत्र का असर पड़ा है. मंत्री डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा जल्दी कराने की मंशा थी. लेकिन बीजेपी इस समय सरकार गिराने का षड़यंत्र कर रही है. ऐसे में हम पहले प्रदेश की जनता के साथ हो रहे इस षड़यंत्र को हरायेंगे और लोकतंत्र को जिताने के बाद युवाओं के रोजगार को लेकर भी गंभीरता से काम करेंगे. बतौर पीसीसी चीफ डोटासरा ने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्थिर है. सरकार को कोई खतरा नहीं है.

Rajasthan: 3 महीने के लिए टल सकते हैं 129 स्थानीय निकायों के चुनाव, आयोग जल्द लेगा निर्णय
शिक्षा राज्यमंत्री ने ही की थी घोषणा


उल्लेखनीय है कि बेरोजगार अभ्यर्थी रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा- 2020 की विज्ञप्ति, पैटर्न और परीक्षा तिथि को जारी करने तथा पद बढाए जाने की मांग लगातार कर रहे थे. इसके बाद शिक्षा राज्यमंत्री ने ही पिछले दिनों आगामी 2 सितंबर को रीट परीक्षा कराने की घोषणा की थी. लेकिन परीक्षा पर पहले कोरोना और इसके बाद सियासी संकट की ऐसी मार पड़ी कि बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिये मुश्किलें खड़ी हो गईं. ऐसे में सरकार पहले सियासी घमासान से निपटेगी. उसके बाद अपने कामकाज में गति लायेगी. तब तक रीट के अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ेगा. प्रदेश का यह सियासी घमासान कब थमेगा यह अभी कुछ तय नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading