Rajasthan: सियासी संकट और याचिकाओं का दौर, विधायक शर्मा और बसपा भी पहुंची हाईकोर्ट
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सियासी संकट और याचिकाओं का दौर, विधायक शर्मा और बसपा भी पहुंची हाईकोर्ट
पायलट खेमे के विधायक भवंरलाल शर्मा ने राजस्थान हाईकोर्ट में कुल 3 याचिकायें दायर की हैं.

राजस्थान में चल रहा सियासी संग्राम अब पूरी तरह से अदालतों के ईदगिर्द घूमने लग गया है. सत्ता के इस संघर्ष में राजनीतिक निर्णयों और दांव पेचों को लगातार अदालतों में चुनौतियां दी जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहा सियासी संग्राम (Political struggle) अब पूरी तरह से अदालतों के ईदगिर्द घूमने लग गया है. सत्ता के इस संघर्ष में राजनीतिक निर्णयों और दांव पेचों को लगातार अदालतों में चुनौतियां (Challenges in courts) दी जा रही है. कांग्रेस पार्टी और सरकार से बगावत करने वाले पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट गुट की ओर से विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस को हाई कोर्ट में दी गई चुनौती के बाद अब याचिका दायर करने का लंबा दौर चल पड़ा है.

इस सियासी संग्राम में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों से घिरे कांग्रेस से निलंबित किये गये चूरू की सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र विधायक भंवरलाल शर्मा ने भी अब हाई कोर्ट में 3 याचिकायें दाखिल की हैं. वहीं अपने 6 विधायक के कांग्रेस में विलय को लेकर बसपा ने भी हाई कोर्ट चुनौती दे दी है. बसपा महासचिव सतीश मिश्रा की ओर से एडवोकेट दिनेश गर्ग ने यह याचिका पेश की है.

Rajasthan: इतिहास में पहली बार गांवों और शहरों की सरकार पर अफसरशाही का 'राज'



4 अगस्त को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
पायलट खेमे के विधायक भवंरलाल शर्मा ने राजस्थान हाईकोर्ट में कुल 3 याचिकायें दायर की हैं. इनमें एसओजी में दर्ज 2 एफआईआर और एसीबी की एफआईआर को रद्द करने और एसओजी में दर्ज एफआईआर मामले में एनआईए से जांच कराने सहित तीन अलग अलग मामलों में याचिकायें दायर की गई हैं. इनमें से 2 याचिकाओं पर आगामी 4 अगस्त को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. विधायक शर्मा पर पर पिछले दिनों सरकार गिराने की नीयत से विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगा था.

Rajasthan: 3 महीने के लिए टल सकते हैं 129 स्थानीय निकायों के चुनाव, आयोग जल्द लेगा निर्णय

पार्टी ने विधायक शर्मा को निलंबित कर रखा है
इसको लेकर सीएम अशोक गहलोत खेमे की ओर से पिछले दिनों जारी किये गये ऑडियो क्लिप में शामिल तीन लोगों में से एक आवाज कथित तौर पर विधायक भंवरलाल शर्मा की बताई जा रही है. कांग्रेस ने इसी आधार पर भंवरलाल शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. बाद में राज्य सरकार के मुख्य सचेतक ने इस मामले में एसओजी में उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था.

विधानसभा अध्यक्ष भी जा चुके हैं सुप्रीम कोर्ट
उल्लेखनीय है कि सियासी संग्राम में पायलट गुट के बाद इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने भी सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी. वहीं बीजेपी विधायक मदन दिलावर बीएसपी के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की वैधानिकता को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चुके हैं. बीएसपी भी इस मसले को लेकर हाई कोर्ट पहुंच चुकी है. विधायक दिलावर की याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading