Political Crisis: गोविंद सिंह डोटासरा बोले- राजस्थान में BJP का डिवाइड एंड रूल प्लान फेल
Jaipur News in Hindi

Political Crisis: गोविंद सिंह डोटासरा बोले- राजस्थान में BJP का डिवाइड एंड रूल प्लान फेल
शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. (File)

Rajasthan Political Crisis Update: कांग्रेस (Congress) से बागी हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके विधायकों की पार्टी में वापसी हो गई है. सभी सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के आवास में हो रहे विधायक दल की बैठक में भी शामिल हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान का सियासी ड्रामा खत्म होने के बाद गुरुवार को पहली बार अपनी पार्टी से बागी हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का सामना हुआ. सचिन पायलट जयपुर में सीएम आवास में हो रहे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी शामिल हुए. बैठक में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्‍थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) और पार्टी के आला नेता शामिल है. सरकार बचने की खुशी में पार्टी नेताओं ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपनी खुशी भी जाहिर की है. गहलोत और पायलट खेमे के एक होने के  बाद अब बीजेपी पर जमकर निशाना साधा जा रहा है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति बीजेपी की भी है. इसी अंग्रेजों की नीति  पर बीजेपी ने राजस्थान में षडयंत्र किया, लेकिन वो विफल हो गए. बता दें कि  कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक भी शामिल हैं.

बीजेपी ला सकती है विश्वास मत प्रस्ताव



राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहना है कि कल से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में उनकी पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. इससे पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि गहलोत सरकार अंदरूनी संकट से जूझ रही है. जिस तरह से गहलोत बनाम पायलट विवाद खत्म हुआ है, उसको देखते हुए लगता है कि सरकार विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव ला सकती है. बीजेपी ऐसे किसी हालात के लिए तैयार है. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी भी विधानसभा में अविश्वास मत का प्रस्ताव लाएगी.
ये भी पढ़ें: यूपी के EX-MLA बोले- एक भी सही सलामत सड़क बाकी है तो फोटो भेजें, दूंगा इनाम

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी की तरफ से अविश्वासमत का प्रस्ताव लाने के ऐलान से प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्माने के संकेत मिल रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने साफ कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल कल विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. इससे पहले बीजेपी प्रदेश इकाई के प्रमुख सतीश पूनिया ने भी यही बयान दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज