Rajasthan: स्‍पीकर ने सचिन पायलट समेत सभी बागी विधायकों को जारी किया नोटिस, MLA शक्तावत के घर के बाहर चस्पा किया
Udaipur News in Hindi

Rajasthan: स्‍पीकर ने सचिन पायलट समेत सभी बागी विधायकों को जारी किया नोटिस, MLA शक्तावत के घर के बाहर चस्पा किया
पायलट खेमे के उदयपुर के वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर प्रशासनिक अधिकारी मंगलवार देर रात यह नोटिस लेकर पहुंचे.

प्रदेश सरकार पर छाये सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने पार्टी व्हिप के उल्लंघन के मामले में बागी विधायकों पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है. विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

  • Share this:
जयपुर/उदयपुर. राजस्‍थान सरकार पर छाये सियासी संकट (Political crisis) के बीच कांग्रेस ने पार्टी व्हिप के उल्लंघन के मामले में बागी विधायकों (Rebel MLAs) पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है. विधानसभा अध्यक्ष ने पार्टी व्हिप के उल्लंघन पर बागी विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को यह नोटिस दिया गया है. मुख्य सचेतक ने विधानसभा अध्यक्ष को व्हिप के उल्लंघन की लिखित सूचना देकर विधायकों पर कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद अब बागी विधायकों को नोटिस जारी कर 2 दिन में जवाब देने को कहा गया है.

पायलट खेमे के उदयपुर के वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर प्रशासनिक अधिकारी मंगलवार देर रात यह नोटिस लेकर पहुंचे. इसे लेकर शक्तावत की पत्नी ने काफी नाराजगी भी व्यक्त की है. शक्तावत सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाते हैं और पिछले 5 दिनों से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पायलट के साथ मौजूद हैं. हालांकि, अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है, लेकिन विधायक दल की दोनों बैठकों में उनके न आने से इस बात के साफ संकेत मिल रहे हैं कि वे पायलट कैम्प में हैं.

Rajasthan crisis: अब इशारों में नहीं सीधे हो रहे हैं वार, बर्खास्त मंत्री विश्वेन्द्र ने CM गहलोत को दिया यह चैलेंज



दो दिन का दिया गया है समय
विधानसभा सचिवालय के सचिव प्रमिल कुमार माथुर की ओर से जारी किए गए इस नोटिस में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि वे 17 जुलाई को दोपहर 1 बजे विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखें. यही नहीं नोटिस में इस बात का भी स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि यदि विधायक पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ एकपक्षीय कार्रवाई की जा सकती है.

Rajasthan: सचिन पायलट की बर्खास्तगी के बाद इंटेलीजेंस की रिपोर्ट से सूबे में हड़कंप

शक्तावत की पत्नी ने नोटिस नहीं लिया तो घर के बाहर चस्पा किया
विधानसभा सचिवालय से प्राप्त नोटिस को प्रशासनिक अधिकारी तामील कराने के लिए मंगलवार देर रात शक्तावत के उदयपुर स्थित मकान पर पहुंचे. इस पर शक्तावत की पत्नी ने सख्त नाराजगी व्यक्त की. उनके द्वारा नोटिस न लेने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने उसे शक्तावत के घर के बाहर चस्पा कर दिया. गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी ने प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा देर रात नोटिस लेकर आने को अनुचित बताया, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकारी आदेश का हवाला देते हुए नोटिस घर के बाहर चस्पा कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading