Rajasthan Crisis: 3 चार्टर प्लेन से शिफ्ट हो सकते हैं गहलोत गुट के विधायक, यहां होगा नया ठिकाना!
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: 3 चार्टर प्लेन से शिफ्ट हो सकते हैं गहलोत गुट के विधायक, यहां होगा नया ठिकाना!
गहलोत खेमे के विधायकों को जयपुर से बाहर भेजा जा सकता है.

Rajasthan Crisis Update: माना जा रहा है कि आज विधायक दल की बैठक (Legislature Party Meeting) में इस पर विधायकों की राय ली गई थी. ज्यादातर विधायकों ने बाहर शिफ्ट (Shift) करने के पक्ष में अपनी राय दी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में सत्ता का संग्राम तेज होता जा रहा है. विधानसभा सत्र की हलचल के बीच अब विधायकों को शिफ्ट करने की खबर सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक, पायलट (Sachin Pilot) गुट के बाद अब गहलोत (Ashok Gehlot) खेमे के समर्थक विधायकों को जयपुर से बाहर भेजा जा सकता है. विधायकों को जैसलमेर या जोधपुर शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों की मानें तो विधायकों को 3 चार्टर प्लेन से शिफ्ट करने तैयारी है. हालांकि कल सुबह सीएम अशोक गहलोत इस पर आखिरी फैसला करेंगे. मंत्रियों को छोड़ सभी विधायकों को बाहर शिफ्ट किया जा सकता है. माना जा रहा है कि आज विधायक दल की बैठक में इस पर विधायकों की राय ली गई थी. ज्यादातर विधायकों ने बाहर शिफ्ट करने के पक्ष में अपनी राय दी है.

राजस्थान में विधानसभा सत्र बुलाने की सियासी जद्दोजहद का हल निकलने के बाद भी कांग्रेस या सरकार समर्थक विधायकों को अभी फेयरमाउंट होटल में ही रहना पड़ेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा है कि वे 14 अगस्त तक होटल में ही रहें. सीएम ने यह भी कहा है कि इस बीच अगर मंत्रियों को कुछ काम है, तो वे सचिवालय जरूर जा सकते हैं. आपको बता दें कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने आगामी 14 अगस्त से ही राजस्थान विधानसभा का सत्र बुलाने की अनुमति दी है. उसके बाद ही सीएम गहलोत ने विधायकों को ये निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: Unlock 3.0: राजस्थान सरकार ने जारी की गाइडलाइन, शर्तों से साथ सितंबर में खुलेंगे धार्मिक स्थल



'हमारे पास पूर्ण बहुमत'
मुख्यमंत्री के निर्देश की जानकारी प्रदेश सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान दी. खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमारे परिवार के मुखिया गवर्नर साहब ने अब तारीख (14 अगस्त) दे दी है, अब कोई दिक्कत नहीं है. हमारे पास पूर्ण बहुमत है, विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा और अगर कोई भी आदमी सरकार के बहुमत को चुनौती देगा तो सच्चाई सामने आ जाएगी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading