राजस्थान का राजनीतिक संकट: आज नहीं होगी पायलट की प्रियंका गांधी से मुलाकात ! जानिये क्या है वजह

पायलट और गहलोत के बीच चल रही सियासी खींचतान का निपटारा कराने के लिये अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ दोनों के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं.

Rajasthan Political Crisis: सियासी संकट के बीच पिछले तीन दिन से दिल्ली में डेरा जमाये बैठे सचिन पायलट की आज भी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात होना मुश्किल बताया जा रहा है. प्रियंका गांधी शिमला से आज दिल्ली नहीं लौटेंगी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट (Political crisis) के बीच दिल्ली में डेरा जमाये बैठे पीसीसी के पूर्व चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) की आज भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात होने के आसार कम ही हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी शिमला में हैं. पहले उनका आज दिल्ली आने का कार्यक्रम था लेकिन मौसम खराब होने की वजह से वे आज नहीं आएंगी.

सचिन पायलट पिछले तीन दिन से दिल्ली दौरे पर है. राजस्थान में चल रहे प्रेशर पॉलिटिक्स को लेकर आज शाम को सचिन पायलट और प्रियंका गांधी की मुलाकात की संभावना जताई जा रही थी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पायलट कांग्रेस आलाकमान से भी लगातार संपर्क में हैं. पायलट और गहलोत के बीच चल रही सियासी खींचतान में अब मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ दोनों के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं. आलाकमान अब जल्द से जल्द पायलट और गहलोत के विवाद का पटाक्षेप करवाना चाहता है.

दोनों खेमों की तरफ से जोरों पर है ट्वीट वार
उल्लेखीय है कि राजस्थान के इस पॉलिटिकल ड्रामे के तहत पायलट और गहलोत खेमे की ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है. राजनीतिक विश्लेषक इन बयानों को अलग-अलग चश्मों से देख रहे हैं. खुद कांग्रेस के भीतर इन बयानों को लेकर उठापठक मची है. इसी कड़ी मे रविवार देर रात गहलोत सरकार के राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने भी एक ट्वीट किया था. डॉ. गर्ग ने अपने ट्वीट में कहा था कि ''ये मौसम ही है ऐसा,आतुर हैं परिंदे ,घोंसले बदलने के लिए''. गर्ग को गहलोत का करीबी माना जाता है.

पायलट खेमे के विधायक ने किया पलटवार
उनके इस ट्वीट के बाद सोमवार को पायलट खेमे के विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने इस पर पलटवार करते हुये ट्वीट किया है. इस ट्वीट में सोलंकी ने कहा कि ''कुछ परिंदे खुद का घोंसला कभी बनाते ही नहीं हैं. वे दूसरों के बनाये घोंसलों पर ही कब्जा करते हैं. खुद का मतलब पूरा हो जाने पर फिर उड़ जाते हैं. अगले सीजन में फिर किसी का घोंसला कब्जा लेते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.