Rajasthan Crisis: गहलोत की बैठक में पहुंचे 100 विधायक! 10 निर्दलीय और माकपा का 1 MLA भी शामिल

सरकारी खेमे का दावा है कि बहुमत लायक विधायक सीएमआर पहुंच चुके हैं.

Rajasthan Crisis: राजस्थान में उठे सियासी बवंडर के बाद में विधायकों के नंबरों का खेल कभी इधर तो कभी उधर हो रहा है. सियासी संकट से निपटने के लिए की जा रही कवायद के तहत कांग्रेस पार्टी और इसके समर्थित करीब 100 विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच गये बताये जा रहे हैं.

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान में उठे सियासी बवंडर के बाद विधायकों के नंबरों का खेल कभी इधर तो कभी उधर हो रहा है. सियासी संकट (Political crisis) से निपटने के लिए की जा रही कवायद के तहत कांग्रेस पार्टी (Congress Party)और इसके समर्थित करीब 100 विधायक मुख्यमंत्री आवास (CMR) पहुंच गये बताये जा रहे हैं. कुछ ही देर में विधायक दल की बैठक शुरू होगी. अभी कुछ विधायकों का इतंजार किया जा रहा है.

    सरकारी खेमे का दावा है कि बहुमत लायक विधायक सीएमआर पहुंच चुके हैं. मुख्यमंत्री आवास पर करीब 100 विधायक मौजूद हैं. इनमें से 89 विधायक कांग्रेस के हैं. इनमें पिछले दिनों बसपा से कांग्रेस में आये सभी 6 विधायक भी शामिल हैं. इनके अलावा 10 निर्दलीय और माकपा के विधायक बलवान पूनिया भी यहां मौजूद हैं. इंटेलिजेंस सूत्र भी इन दावों की पुष्टि कर रहे हैं. सीकर जिले के दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह भी सीएमआर पहुंच गये हैं. वीरेंद्र सिंह वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण सिंह के पुत्र हैं. पहले वीरेंद्र सिंह की भी नाराजगी की खबरें आ रही थी.

    Rajasthan Crisis: जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे

    खाचरियावास ने कहा- सरकार कहीं नहीं जाने वाली
    दूसरी तरफ परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को लेकर कहा वो बीजेपी के षड्यंत्र का शिकार हो रहे हैं. राजस्थान की सरकार कहीं नहीं जाने वाली है. पायलट के साथी विधायकों के नंबर कम हुए हैं. माकपा विधायक बलवान पूनिया ने कि हम सरकार बचाने के लिए साथ आए हैं. पूनिया ने कहा कि बीजेपी के षड्यंत्र का खुलासा हुआ है. बकौल मैंने राज्यसभा चुनाव में भी इसीलिए वोटिंग की थी. लेकिन पार्टी को उस वक्त मेरी बात समझ में नहीं आई थी.

    Rajasthan Crisis: पायलट को नहीं मनाएगी पार्टी! समर्थक विधायकों के नाम आये सामने

    पूनिया ने राज्यसभा में किया था कांग्रेस को वोट
    उल्लेखनीय है बलवान पूनिया ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी लाइन से इतर जाकर कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट दिया था. उसके बाद पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई भी की थी. वहीं पायलट खेमे की ओर से दावा किया जा रहा है कि उनके पास 30 विधायक हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.