Rajasthan: विधानसभा-सत्र कल से, CM गहलोत ने किया ट्वीट, कहा- खुलकर होगी चर्चा

सियासी संग्राम के दौरान इस विधानसभा सत्र को लेकर सरकार और राजभवन के बीच टकराव भी हुआ था.

राजस्थान में लंबे सियासी संग्राम के बाद कल से विधानसभा-सत्र शुरू होने जा रहा है. गत एक माह में उपजे राजनीतिक हालात के मद्देनजर इस सत्र के काफी हंगामेदार रहने की संभावना है.

  • Share this:
    जयपुर. प्रदेश में गत करीब एक महीने से चल रही जोरदार सियासी उठापटक के बाद अब कल से विधानसभा का सत्र (Assembly session) शुरू होगा. सियासी संग्राम के बाद हो रहे इस विधानसभा सत्र के काफी हंगामेदार होने की संभावना है. विधानसभा सत्र को लेकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि लॉकडाउन के बाद में प्रदेश में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है उसे लेकर खुलकर चर्चा कर सकेंगे.

    सीएम गहलोत ने बुधवार को ट्वीट में कहा कि, '14 अगस्त को विधानसभा शुरू हो रही है. मुझे उम्मीद है इस दौरान प्रदेश में कोरोना की स्थिति, लॉकडाउन के बाद में आर्थिक रूप से जो स्थिति बनी है उसे लेकर खुलकर चर्चा कर सकेंगे. मुझे विश्वास है सुशासन देने में पक्ष-विपक्ष सभी का सहयोग मिलेगा, प्रदेश की जनता में नया कॉन्फिडेंस पैदा होगा'.

    पायलट कैंप की वापसी पर विधायकों में नाराजगी! CM गहलोत बोले- परेशान होना स्वाभाविक

    सत्र को लेकर सरकार और राजभवन में हुआ था टकराव
    सियासी संग्राम के दौर में इस विधानसभा सत्र को बुलाने के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार और राजभवन के बीच काफी टकराव हुआ था. विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर सरकार और राजभवन के बीच फाइलों के आने-जाने का लंबा दौर चला था. पहले राजभवन ने कोरोना काल और अन्य नियमों का हवाला देते हुए विधानसभा सत्र बुलाने की सरकार की फाइल तीन बार वापस लौटा दी थी. राज्यपाल ने सरकार से कुछ सवालों के जवाब मांगे थे. उसके बाद कुछ शर्तों के साथ सत्र बुलाने की मंजूरी दी थी. विधानसभा सत्र बुलाने के लिए सत्ता पक्ष के विधायकों ने राजभवन में धरना-प्रदर्शन भी किया था.

    Good News: डिफॉल्टर किसानों को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, लाखों अन्‍नदाताओं को मिलेगा फायदा





    पक्ष और विपक्ष आज बनायेंगे अपनी-अपनी रणनीति
    लेकिन तमाम विरोधाभासों के बाद अब कल से विधानसभा का सत्र शुरू होगा. इस सत्र को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष ने पूरी तरह से कमर कस रखी है. कांग्रेस और बीजेपी सत्र की तैयारियों को लेकर आज बैठकें कर अपनी-अपनी रणनीति बनायेंगे. इस सत्र में सरकार को फ्लोर टेस्ट से भी गुजरना पड़ सकता है. हालांकि यह अभी तक तय नहीं है, लेकिन इसकी संभावनायें जताई जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.