लाइव टीवी

सियासत: 3 दिन से जयपुर में लगा है महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा

News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 5:00 PM IST
सियासत: 3 दिन से जयपुर में लगा है महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा
पूर्व सीएम सुशील शिन्दे समेत अन्य वरिष्ठ नेता दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

महाराष्ट्र में सरकार के गठन (Government formation) के लेकर चल रही सियायत के बीच गत 3 दिन से राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) की राजनीति का केन्द्र बिन्दु बनी हुई है.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र में सरकार के गठन (Government formation) के लेकर चल रही सियायत के बीच गत 3 दिन से राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) की राजनीति का केन्द्र बिन्दु बनी हुई है. हालांकि अब महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता दिल्ली (Delhi) जा चुके है, लेकिन विधायक अभी भी जयपुर में ही डेरा डाले हुए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के सोमवार को सुबह दिल्ली जाने के बाद पूर्व सीएम सुशील शिंदे (Former CM Sushil Shinde) समेत अन्य नेता भी दोपहर तक जयपुर से रवाना हो गए. जयपुर बैठे विधायकों में से कुछ रिसोर्ट में ही जमे हैं तो कुछ अभी सैर-सपाटे में लगे हुए.

रिसोर्ट में चलते रहे मंत्रणाओं के दौर
महाराष्ट्र कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए शुक्रवार रात को ही जयपुर भेजना शुरू कर दिया था. पार्टी ने विधायकों को जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर ब्यूना विस्टा रिसोर्ट में ठहरा रखा है. शनिवार रात तक पार्टी के लगभग सभी विधायक जयपुर पहुंच गए थे. उनके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेशाध्यक्ष बाला साहब थोराट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी जयपुर आ गए थे. रविवार को दोपहर में रिसोर्ट में विधायक दल का नेता चुनने के लिए विधायकों की बैठक हुई थी. बैठक में विधायक दल के नेता का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया था. इस बीच मंत्रणाओं के कई दौर चले.

महाराष्ट्र के 3 पूर्व सीएम भी पहुंचे

रविवार रात को महाराष्ट्र कांग्रेस के अन्य बड़े नेता भी खास रणनीति के तहत जयपुर पहुंचे. इनमें पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण भी शामिल रहे. इन्होंने रिसोर्ट में विधायकों और अन्य नेताओं से चर्चा की. उसके बाद ये सभी वरिष्ठ नेता दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

राजस्थान के नेताओं ने निभाई समन्वयक की भूमिका
महाराष्ट्र कांग्रेस की राजनीति के केन्द्र बिन्दु बने जयपुर में राजस्थान के नेताओं ने समन्वयक की भूमिका निभाई है. प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे महाराष्ट्र के नेताओं के साथ यहीं पर डेरा डाले रहे. वहीं सीएम अशोक गहलोत इस दरम्यिान 2-3 बार रिसोर्ट पहुंचे और अलग-अलग फेज में नेताओं से चर्चा की. यहां विधायकों की जमकर खातिर की गई और उन्हें गुलाबी नगरी समेत अजमेर और पुष्कर भी घुमाया गया है.
Loading...

डिप्टी सीएम सचिन पायलट बोले, दिसंबर में होगी राजनीतिक नियुक्तियां

15 नवंबर से शुरू होगा जयपुर, जोधपुर और कोटा में वार्डों के पुर्नगठन का कार्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...